हुड्डा जांच की बात करते थे, अब सहयोग करें: कै. अभिमन्यु

punjabkesari.in Tuesday, Mar 20, 2018 - 04:52 PM (IST)

रोहतक(दीपक भारद्वाज): जमीन अधिग्रहण के मामलों की सीबीआई जांच पर वित्त मंत्री कै. अभिमन्यु ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि हुड्डा खुद कहते थे कि बेशक जांच करा लो, अब जांच हो रही है तो उसमें सहयोग करें। हुड्डा के राजनीतिक द्वेष के आरोपों का जवाब देते हुए कैप्टन ने कहा कि अगर ऐसा होता तो पहले साल में ही केस दर्ज हो जाता। वित्तमंत्री रोहतक में थे, वे यहां एक कार्यक्रम में शिरकत करने आए थे।
PunjabKesari
एचएसआईआईडीसी पर लगातार बढ़ रहे कर्ज के बोझ के लिए उन्होंने पूर्व सरकार को दोषी माना। कैप्टन ने कहा कि तब सरकार किसानों की जमीनों को षडयंत्र के तहत प्राईवेट बिल्डरों से लुटवाती थी। हमने भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया और इंडस्ट्रियल प्लाटों के मामले में पारदर्शी सिस्टम बनाया है। अब औद्योगिक प्लाट आबंटित नहीं होते, बल्कि उनकी नीलामी की जाती है, जिससे सरकार को उचित राजस्व मिल रहा है और एचएसआईआईडीसी की हालत में भी सुधार आ रहा है।

इस दौरान उन्होंने महिला सुरक्षा को लेकर भी सरकार के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि सरकार ने अपने स्तर पर महिलाओं को सुरक्षा देने के पुख्ता प्रबंध किए हैं। सबसे बडी जिम्मेदारी समाज की है क्योंकि घर से ही बेटियां सुरक्षित महसूस करेंगी तो बाहर कोई खतरा नहीं होगा। हमें ऐसा माहौल बनाना है कि बेटियां भी बेटों की तरह बिना किसी डर या भय के घूम सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static