फरवरी में होगा शहर के नागरिक अस्पताल में 100 बैड की इमारत निर्माण का टैंडर

punjabkesari.in Monday, Jan 21, 2019 - 10:59 AM (IST)

अम्बाला (बलविंद्र): सालों से नागरिक अस्पताल में 300 बैड की बाट जोह रहे शहरवासियों के जल्द ही 100 बैड की सुविधा मिलेगी। सरकार द्वारा जहां अस्पताल को 200 से 300 बैड का करने की मंजूरी मिल गई है, वहीं आगामी फरवरी माह में इमारत के निर्माण का टैंडर भी दे दिया जाएगा। गौरतलब है कि सरकार द्वारा लोगों की मांग पर जोकि लंबे समय से चली आ रही थी कि शहर के नागरिक अस्पताल में मरीजों की संख्या को देखते हुए बैडों में वृद्धि की जाए, यानी 200 से 300 बैड की जाने की घोषणा करीब 4 साल पूर्व कर दी थी। जिसके बाद विभाग द्वारा प्रपोजल सरकार भेजा गया था जिस पर लंबे समय के बाद सरकार की मोहर लग गई है। 

4 साल से फाइलों में अटका था निर्माण कार्य

करीब 4 साल पूर्व सरकार द्वारा अस्पताल में बैडों की संख्या को बढ़ाने की घोषणा की गई थी। तभी से यह घोषणा कागजों तक ही सिमटी थी, लेकिन गत दिनों इमारत के निर्माण की प्रक्रिया को पूरा कर लिया गया है। अब महज टैंडर होना बाकी है जोकि आगामी माह में कर दिया जाएगा। 

मरीजों को होती है परेशानी

वर्तमान में शहर के नागरिक अस्पताल में मरीजों की संख्या अधिक व बैडों की संख्या कम होने की वजह से डाक्टर्स द्वारा एक ही बैड पर कई मरीजों को लिटाया जाता है, जिस कारण दोनों मरीजों को दिक्कत होती है। यही नहीं कई बार तो बैड कम होने की वजह से मरीजों की साथ के साथ ही छुट्टी कर दी जाती है। यही नहीं मरीजों के परिजनों को भी बैड न होने की सूरत में फर्श पर ही बैठ अपने बीमार की देखभाल करनी पड़ती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static