अंबाला से कटारिया को मिला टिकट, हो सकता है शैलजा से मुकाबला

punjabkesari.in Sunday, Apr 07, 2019 - 08:43 AM (IST)

अंबाला(रीटा/सुमन): भाजपा संसदीय बोर्ड द्वारा हरियाणा के लिए आज जारी की गई पहली सूची में रतन लाल कटारिया को फिर अंबाला लोकसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया है। वह 5वीं बार अंबाला से चुनावी मैदान में उतरेंगे। कुछ दिन पहले कटारिया ने यहां एक पत्रकार सम्मेलन में कहा था कि उनका टिकट 110 फीसदी तय है जिससे लगता है कि उन्हें पहले ही इशारा मिल चुका था। इससे पहले वे 4 बार यहां से चुनाव लड़ चुके हैं। 2 बार उन्होंने जीत हासिल की तो 2 बार हार गए।

2004 व 2009 में उनका मुकाबला पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस की दिग्गज नेता कुमारी शैलजा से हुआ। दोनों बार शैलजा ने बाजी मारी। इस बार फिर से मैदान में शैलजा के खिलाफ उतरने की उम्मीद है। 2014 के चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के प्रत्याशी राजकुमार वाल्मीकि को रिकार्ड मतों से हराया। उन्हें 612,121 वोट मिले जबकि कांग्रेस के प्रत्याशी को 272, 047 मत मिल पाए। इनैलो 129,571 बसपा 102627 व आप 63, 626 वोटों में सिमट कर रह गए।

अंबाला लोकसभा के सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा के विधायक हैं जिससे चुनावी संगठन को लेकर उन्हें कोई दिक्कत नहीं आएगी। उनके 5 साल के रिपोर्ट कार्ड पर मतदाता क्या प्रतिक्रिया जाहिर करते हैं, यह देखना काफी दिलचस्प होगा। 5 साल पहले चुनाव के दौरान उन्होंने अम्बाला इंडस्ट्रीयल हब बनाने, अम्बाला को औद्योगिक पिछड़ाग्रस्त क्षेत्र घोषित करने, यमुनानगर, नारायणगढ़, चंडीगढ़ रेल लाइन बिछाने, अंबाला छावनी को विश्वस्तर का रेलवे स्टेशन बनाने, एच.एम.टी. पिंजौर के जीर्णोद्धार का जो वायदा किया था उसका जवाब मतदाता उनसे चुनाव के दौरान मांगेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static