नौरंगराय तालाब में डूबने से बच्चे की मौत

9/18/2019 9:59:45 AM

अम्बाला शहर (मुकेश): नौरंगराय तालाब में डूबने से एक किशोर की मौत हो गई। मृतक की पहचान टिंकू (12) पुत्र राजेश निवासी नाहन हाऊस के तौर पर हुई है। चौकी नम्बर-3 की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए डैडहाऊस में रखवा दिया। मंगलवार को टिंकू अपने कुछ साथियों के साथ तालाब में नहाने-खेलने के लिए पहुंचा। यहां पानी में अठखेलियां करते हुए टिंकू तालाब में गहराई की तरफ चला गया। नीचे जमीन पर पैर न टिकने के कारण पानी में डूब गया।

कहा जा रहा है कि उसे डूबता देख अन्य बच्चे डर के मारे मौके से भाग गए लेकिन तालाब के पास ही चाय की दुकान लगाने वाले एक व्यक्ति ने बच्चे को डूबता देखा तो वह तुरंत मदद के लिए पहुंचा लेकिन उसे तैरना नहीं आता था। इस दौरान शोर मचने पर मौके पर लोग एकत्र हो गए और गोताखोर को सूचित किया गया। कुछ देर बाद मौके पर पहुंचा। करीब 15 मिनट की कोशिश के बाद बच्चे को पानी से निकाला गया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।

इसी बीच वहां पहुंची पुलिस की गाड़ी में डालकर बच्चे को ट्रामा सैंटर लाया गया। जहां डाक्टरी जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया। शव को देखकर परिजनों में आक्रोश व उनका रो-रोकर बुरा हाल था। परिजनों का कहना था कि गहरे तालाब में पानी भरा है।

ऐसे में वहां सिक्योरिटी गार्ड का होना जरूरी है। लेकिन वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने परिजनों को समझा कर शांत कराया। बता दें कि इन दिनों नौरंगराय तालाब पर निर्माण कार्य चल रहा है और कुछ रोज पहले वामन द्वादशी पर्व के चलते तालाब में पानी ऊपर तक भरा है। 


Isha

Related News