छात्रा की पिटाई का मामले में अध्यापक की नहीं गिरफ्तारी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 14, 2018 - 11:25 AM (IST)

बवानीखेड़ा (पंकेस): बवानीखेड़ा के राजकीय कन्या प्राथमिक पाठशाला में तीसरी कक्षा में पढऩे वाली छात्रा की निमर्मता से पिटाई करने वाले अध्यापक की एक सप्ताह होने पश्चात भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। लगता है शायद पुलिस ऐसी किसी और घटना का इंतजार कर रही है। लेकिन अध्यापक की गिरफ्तारी न होने को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। उल्लेखनीय है कि बवानीखेड़ा के वार्ड-2 की अंजू बवानीखेड़ा के ही राजकीय कन्या प्राथमिक पाठशाला में तीसरी कक्षा में पढ़ती है। 

7 अगस्त को विद्यालय में अध्यापक मुकेश कुमार द्वारा छड़ी से छात्रा के शरीर के अनेक स्थानों पर बेरहमी से मारपीट की थी, जिसके चलते छात्रा बदहवास हो गई और उसकी 2 बहनें उसे अधमरी अवस्था में उठाकर घर ले गईं थी। घर जाकर परिजनों को इसकी जानकारी दी। परिजनों ने उसका सरकारी अस्पताल में प्राथमिक उपचार करवाकर उसकी एम.एल.आर. कटवा पुलिस में शिकायत की थी। 
 

छात्रा के पिता ने विभाग के आलाधिकारियों पर भी आरोप लगाया था कि अध्यापक के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया लेकिन खंड अधिकारी की मानें तो उसने उच्चाधिकारियों को पूरी जानकारी लिखित में दे दी। अंजू के पिता सुरेंद्र ने पुलिस प्रशासन के रूखे रवैये को देखते हुए एस.पी. सहित उच्चाधिकारियों से न्याय की योजना बनाई तो पुलिस ने अध्यापक के खिलाफ जुवेनाएल जस्टिस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया था लेकिन लगभग एक सप्ताह होने पश्चात भी अध्यापक की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। 

यह कहते हैं थाना प्रबंधक
इस बारे में थाना प्रबंधक पवन कुमार ने बताया कि अध्यापक मुकेश कुमार के खिलाफ मामला दर्ज हो चुका है। छात्रा की काऊंसिलिंग की जाएगी और अध्यापक को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static