हरियाणवी छोरे का कमाल; कॉफी पाउडर से बना डाली 4 हजार स्क्वायर फीट हनुमान की पेंटिंग, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2024 - 01:12 PM (IST)

चरखी दादरी (पूनीत श्योरण): ईश्वर का आशीर्वाद हो और कला के प्रति समर्पण हो, तो इंसान बहुत से रिकॉर्ड अपने नाम कर सकता है। ऐसा ही एक रिकॉर्ड चरखी दादरी के दुकानदार बेटा और 11वीं कक्षा के छात्र मनुज सोनी ने बनाया है, जिसकी चारों तरफ चर्चा हो रही है।

दरअसल मनुज सोनी ने कॉफी और कपड़े से वैश्य स्कूल के प्रांगण में करीब 72 घंटों की कड़ी मेहनत कर 4 हजार स्क्वॉयर फुट आकार की हनुमान जी की कलाकृति बना डाली। छात्र की कलाकृति गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गई है। परिजनों और स्कूल प्रबंधन ने बेटे की उपलब्धि पर सम्मानित करते हुए आशा जताई है कि मनुज सोनी को वर्ल्ड रिकार्ड का खिताब जरूर मिलेगा।

PunjabKesari

पहले रंगोली बनाकर दिखाई थी प्रतिभा

बता दें कि चरखी दादरी के दुकानदार अनिल सोनी का बेटा मनुज सोनी ने बचपन से ही कुछ करने की मन में इच्छा थी। दादरी के वैश्य स्कूल में 11वीं कक्षा के छात्र मनुज ने यूट्यूब से पेंटिंग की जानकारी ली और मन में कुछ नया करने का प्रण लिया। दो वर्ष पहले भी रंगोली बनाकर छात्र मनुज ने अपनी प्रतिभा दिखाते हुए कई सम्मान अपने नाम किए। यहीं से वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का सपना लेते हुए परिजनों से प्रेरणा मिली और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

छात्र की 72 घंटे की मेहनत

छात्र मनुज ने बताया कि स्कूल प्रांगण में कपड़े पर काफी पाऊडर व पानी की सहायता से 4 हजार स्क्वॉयर फुट आकार की हनुमान जी की कलाकृति बनाई है। छात्र ने बताया कि करीब 72 घंटे की मेहनत के बाद हनुमान जी की विशाल तस्वीर स्कूल प्रांगण में तैयार की है। इस कलाकारी की बदौलत मनुज ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवाया है। प्रतिभावान छात्र मनुज को वैश्य स्कूल परिसर में प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा स्कूल प्रबंधन ने सम्मानित किया।

PunjabKesari

स्कूल प्राचार्य विमल सिंह ने बताया कि छात्र मनुज सोनी को नया कुछ करते हुए रिकार्ड बनाने की धुन सवार रहती है। इस बार मनुज ने स्कूल प्रांगण में 4 हजार स्क्वॉयर फीट आकार की हनुमान जी की कलाकृति बनाई है। जिसको बनाने में उसे करीब 72 घंटे की मेहनत करते हुए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ है। आशा है कि बेटे को वर्ल्ड रिकॉर्ड मिलेगा।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static