पुलिस अधिकारियों से तंग ASI ने खाया जहर, देखें वीडियो

punjabkesari.in Monday, May 02, 2016 - 01:51 PM (IST)

फरीदाबाद (अनिल राठी): अधिकारियों की पैसे की डिमांड पूरी न करने पर गुड़गांव में पोस्टिड हरियाणा पुलिस के ए.एस.आई ने जहर खाकर आत्महत्या की। 

 

मामला फरीदाबाद का है, जहां सागरपुर में रहने वाले हरियाणा पुलिस के ए.एस.आई ने जहरीला पदार्थ खा लिया। महावीर ने मरने से पहले लिखे गए 6 पेज के सुसाइड नोट में अपनी मौत के लिए पुलिस के आला अधिकारियों का जिम्मेवार ठहराया है। मृतक ने सुसाइड नोट में अलग-अलग समय पर 10 अधिकारियों पर पैसे मांगने का आरोप लगाया है। रोते बिलखते दिखाई दे रहे ये सभी लोग हरियाणा पुलिस के ए.एस.आई मृतक महावीर सिंह के परिजन हैं, जो महावीर की मौत से पीड़ित हैं। 

 

दरअसल, 2 दिन पहले फरीदाबाद पुलिस ने आई.एम.टी से महावीर का शव बरामद किया। कल शाम जब महावीर के घर से सुसाइड नोट मिला तो परिजनों को हैरानी हुई, क्योंकि परिजन पहले से नॉर्मल मामला समझ रहे थे। सुसाइड नोट मिलने के बाद  परिजन सीधे पुलिस अधिकारियों के पास पहुंचे और उन्होंनेे सारे मामले से पुलिस अधिकारियो को अवगत करवाया। मरने से पहले महावीर गुड़गांव से पोस्टेड एस.पी रैंक के एक अधिकारी, एक डी.एस.पी रैंक के अधिकारी, 3 इंस्पैक्टर रैंक के अधिकारियों के अलावा पुलिस के अन्य अधिकारियों को मौत के लिए जिम्मेवार ठहराया। 

 

इतना ही नहीं महावीर ने बताया कि उससे अधिकारियों ने अलग-अलग समय पर पैसा मांगा। यहां तक कि अधिकारियों की डिमांड पूरी न करने पर उसे भ्रष्टाचार के केस में फंसा दिया गया, जिसमें वह बरी भी हो गया। मृतक के परिजनों की मानें तो महावीर को पैसे के लिए लगातार परेशान किया जा रहा था। 

 

मृतक की पत्नी का कहना है कि वह पति के मौत के जिम्मेवार लोगों को सजा दिलवाकर रहूंगी। उसके पति की मौत हो गई है, उसे कोई पेंशन नहीं चाहिए। वह न्याय के लिए कहीं पर भी जाएगी।

 

मृतक का फौज में साथ: महावीर एक अच्छा व्यक्ति था। उससे उसकी बात होती थी तो वह बताता था कि हरियाणा पुलिस के कई अधिकारी उसे परेशान करते हैं। वहीं, पुलिस की मानें तो उनके संज्ञान में यह मामला आया है, लेकिन अभी तक सुसाइड नोट उनके पास नहीं आया है, जो भी सच्चाई होगी, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। कानून सबके लिए एक है, चाहे वह कोई भी होगा। 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static