कड़े सुरक्षा इंतजामों में हुई सिरसा लोस की 4 विधानसभा क्षेत्रों की गिनती

punjabkesari.in Friday, May 24, 2019 - 10:48 AM (IST)

फतेहाबाद: सिरसा संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले 4 विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच भोडियाखेड़ा स्थित महिला महाविद्यालय में हुई। इस दौरान इस क्षेत्र में धारा 144 लागू थी और कड़े सुरक्षा के इंतजाम थे। सुबह 8 बजे मतगणना शुरू हुई और शाम तक जारी रही। टोहाना की सबसे पहले 3 बजे मतगणना पूरी हो गई थी और सबसे अंतिम में नरवाना की मतगणना जारी रही जो कि रात्रि 8 बजे तक चली। इस दौरान सभी राजनीतिक दलों के एजैंट मौजूद रहे।

सुबह 8 बजे सभी राजनीतिक दलों के एजैंटों के सामने स्ट्रांग रूम खोला गया। स्ट्रांग रूम से ई.वी.एम. लाने का विशेष जिम्मा स्पैशल वालंटियरों के पास था। उन्हें एक विशेष डै्रस कोड दिया गया था। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए ड्यूटी मैजिस्ट्रेट भी नियुक्त किए गए थे। महाविद्यालय परिसर में चारों विधानसभा क्षेत्रों के लिए अलग से स्ट्रॉंग रूम और मतगणना केंद्र बनाए गए। मतगणना परिसर में अधिकृत लोग ही प्रवेश कर सकते थे।

चारों विधानसभा क्षेत्रों में मतगणना केंद्रों में 14 टेबल लगाई गई। फतेहाबाद, रतिया व टोहाना विधानसभा क्षेत्रों में मतों की गणना के लिए 17 राउंड हुए, जबकि नरवाना विधानसभा क्षेत्र में मतों की गणना के लिए 16 राउंड हुए और यह 16 राऊंड अंतिम तक जारी रहे। हर राउंड की मतगणना समाप्त होने के बाद संबंधित सहायक रिटॄनग अधिकारी (ए.आर.ओ.) प्रत्याशियों को मिले मत की घोषणा लाऊडस्पीकर के माध्यम से की।

मतगणना परिसर के बाहर लोगों को लाऊडस्पीकर के माध्यम से ही राउंड वाईज उद्घोषणा से जानकारी दी गई। मीडिया सैंटर में जिला लोकसम्पर्क अधिकारी सुरेंद्र कुमार ने उपस्थित पत्रकारों को पलपल की जानकारी दी। इस दौरान भाजपा प्रत्याशी भी मीडिया सैंटर में आई और मीडिया से बातचीत की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static