कोरोना से बचाव व लॉकडाउन में जारी हिदायतों को लेकर उपायुक्त ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा

punjabkesari.in Saturday, May 08, 2021 - 01:06 PM (IST)

टोहाना (सुशील सिंगला) : जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति को नियंत्रित रखने तथा लॉकडाउन में जारी हिदायतों और आदेशों की पालना सुनिश्चित करने के लिए शुक्रवार को उपायुक्त डॉ.नरहरि सिंह बांगड़ व पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने टोहाना के विभिन्न स्थानों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। उपायुक्त डॉ. बांगड़ व पुलिस अधीक्षक ने जमालपुर शेखां, टोहाना, नन्हेड़ी, चिम्मो, सहित विभिन्न स्थानों का दौरा कर जिला में कोरोना महामारी के संक्रमण से बचाव के प्रबंधों का जायजा लेते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देेश दिए। उन्होंने पुलिस विभाग द्वारा लगाए गए नाकों का भी औचक निरीक्षण किया। 

निरीक्षण के दौरान उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक ने नागरिकों से कहा कि वह लॉकडाउन में जारी गाइडलाइन की पालना करें और अपने घरों से बाहर ना निकलें। उन्होंने कहा कि प्रशासन जिलावासियों को स्वस्थ व सुरक्षित देखना चाहता है, इसलिए नागरिक इस महामारी के संक्रमण से स्वयं बचें और अपने परिवार व रिश्तेदारों का ख्याल रखें। उन्होंने कहा कि यदि लॉकडाउन में जारी गाइडलाइन व आदेशों की उल्लंघना होती है तो व्यक्ति या व्यक्तियों के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। 

उपायुक्त डॉ. बांगड़ ने कहा कि लॉकडाउन में जारी दिशा निर्देशों की पालना सुनिश्चित करवाने के लिए निरीक्षण का यह अभियान निरंतर जारी रहेगा और कहीं भी उल्लंघना पाई जाती है तो संबंधित के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार आवश्यक वस्तुओं की दुकानों के बंद करने की समय सीमा निर्धारित की गई है और तय समय के बाद दुकानें खुली पाए जाने पर भी कार्यवाही होगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना को फैलने से बचाने के लिए उचित कदम उठाए जांएगे ताकि कोरोना की चैन को तोडा जा सके। इस दौरान नान कोविड के चिक्तिसकों ने डीसी से मिलकर नान कोविड सैंटरों को आक्सीजन मुहैया करवाने को कहा जिस पर डीसी ने कहा कि इसके लिए अलग से पोर्टल बनाया जाएगा ताकि आक्सीजन की कमी न हो। डीसी से मिलने आए चिक्तिसक दीपांश भाटिया व मनोज ने बताया कि नॉन कोविड अस्पतालोंं को इन दिनों ऑक्सीजन की किल्लत का सामना करना पड रहा है जिसके चलते वे परेशान हो चुके है। उन्होंने बताया कि प्रशासन को नॉन कोविड अस्पतालों के लिए विशेष व्यवस्था करनी चाहिए। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static