विभाग सोया कुंभकर्णी नींद, प्रतिष्ठानों पर हो रहा घरेलू गैस सिलेंडरों का प्रयोग

punjabkesari.in Saturday, Oct 22, 2016 - 01:27 PM (IST)

रतिया (ललित): शहर में इन दिनों घरेलू गैस सिलेंडरों का विभिन्न प्रतिष्ठनों पर जमकर दुरुपयोग हो रहा है। गाड़यों में भी धड़ल्ले से घरेलू गैस भरी जा रही है लेकिन फूड सप्लाई विभाग इस मामले में आंखें मूंदे बैठा है जिससे शहर में घरेलू गैस का काफी किल्लत महसूस की जा रही है। 

 

काबिलेगौर है कि त्यौहारी सीजन में सबसे ज्यादा गैस सिलेंडरों की समस्या सामने आती है लेकिन इस मामले में सिर्फ त्यौहारी सीजन ही नहीं, बल्कि पूरा साल ही गैस सिलोंडरों की काला बाजारी होती रहती है। जिस पर फूड सप्लाई विभाग ध्यान ही नहीं देता। इस मामले में समाचार छपने के बाद विभाग थोड़ा बहुत हरकत में आता है और एक-दो जगहों पर कार्रवाई करने के बाद अपनी जिम्मेदारी की इतिश्री करके बैठ जाता है ताकि उच्चाधिकारियों को दिखाया जा सके कि विभाग द्वारा सख्ती बरती जा रही है लेकिन घरेलू गैस सिलेंडरों का व्यावसायिक प्रयोग करने वाले बिना किसी डर के धड़ल्ले से अपने बिजनैस को चलाते रहते हैं।   

 

समय-समय पर की जाती है छापेमार कार्रवाई: गिल
वहीं फूड सप्लाई विभाग के अधिकारी यादविंद्र गिल का कहना है कि इस मामले में जब भी कोई शिकायत मिलती है तो विभाग द्वारा तत्परता से छापेमार कार्रवाई की जाती है। हालांकि इसके अलावा विभाग की टीम अपने स्तर पर भी छापेमारी करती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static