40 के पार पहुंचा पारा, तंदूर बनी सड़कें

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2019 - 12:01 PM (IST)

गुडग़ांव(ब्यूरो): मौसम का मिजाज एक बार फिर तल्ख हो चला है। पिछले दो दिनों से लगातार गर्मी में इजाफा देखने को मिल रहा है। सूर्य की तरेरती नजरों के आगे हर कोई बेहाल और बेबस है। यहां तक कि दोपहर के समय सड़कें भी दहकती नजर आ रही हैं। आलम यह है कि सुबह दस बजे के बाद घर से निकलना भी मुश्किल हो गया है। छत पर रखी पानी की टंकियों का पानी भी गर्म आ रहा है। लगातार धूप के तेवर के आगे परिंदे भी बेहाल नजर आ रहे हैं।
 
दिन चढऩे के बाद तो हालात और खराब हो जा रहा है। सोमवार व मंगलवार को न सिर्फ  मौसम का तेवर चढ़ा हुआ था बल्कि गर्मी भी अपने शबाब पर थी। दोपहर में अधिकांश सड़कों पर सन्नाटा पसर जा रहा है तो वहीं दुकानदार भी दुकानों के अंदर दुबके रहे। कोई नजर भी आया तो चेहरे को पूरी तरह ढक कर ही निकल रहा था। कुछ दिनों पहले बारिश और हवा से लोगों को गर्मी से राहत तो जरुर मिली थी लेकिन पिछले दो दिनों से लगातार तापमान में वृद्धि होने से आसमान से एक बार अंगारे बरसने लगी है।
 
दोपहर में पशु-पक्षी भी गर्मी व धूप के कारण परेशान नजर आए। आमजन मानस की कौन कहे बेजुबान भी अपने लिए ठौर तलाशते नजर आ रहे हैं। लगातार बढ़ रहे तापमान से लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। अप्रैल के तीसरे सप्ताह में ही मई का एहसास होने लगा है। मौसम के मिजाज को देखकर लोगों की बेचैनी बढऩे लगी है। आगे आने वाले दिनों में मौसम का मिजाज कैसा होगा, यह सोचकर ही लोग सहम जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Related News

static