जनता के बीच पहुंचे नगर निगम अधिकारी, सुनी समस्याएं

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2024 - 04:02 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): नगर निगम गुरुग्राम की संयुक्त आयुक्त सुमन भांखड़ सोमवार को सेक्टर-10ए स्थित सामुदायिक केंद्र में पहुंची। उन्होंने यहां पर आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों व गणमान्य व्यक्तियों के साथ बैठक की तथा उनकी शिकायतों को ध्यानपूर्वक सुना।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।


बैठक मेंं उन्होंने आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों के साथ संवाद करते हुए कहा कि नागरिकों को बेहतर मूलभूत सुविधाएंं मुहैया करवाना निगम की जिम्मेदारी है। इसके तहत बेहतर साफ-सफाई व कचरा प्रबंधन, सडक़, सीवरेज, पानी, स्ट्रीट लाईट आदि से संबंधित शिकायतों का त्वरित समाधान करने के निर्देश उन्होंने मौके पर ही अधिकारियों को दिए। आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों ने बैठक म अनुरोध किया कि उनके क्षेत्र में प्रॉपर्टी टैक्स डाटा सुधार के लिए कैंप लगाए जाएं। इस पर संयुक्त आयुक्त ने मौके पर जोनल टैक्सेशन अधिकारी से कहा कि वे कैंप का शेड्यूल तैयार करके नागरिकों  को बताएं।

 

इस पर उन्होंने बताया कि मई माह में कैंप लगाने का शेड्यूल तैयार कर लिया गया है। इसके तहत 1 मई को आरडब्ल्यूए कार्यालय गली नंबर-3 बसई एनक्लेव, 2 मई को सामुदायिक केंद्र सेक्टर-9 ए तथा 3 मई को सामुदायिक केन्द्र सेक्टर-10ए में कैंपों का आयोजन किया जाएगा। बैठक में सफाई, पेयजल, सडक़, बागवानी कचरा, अतिक्रमण तथा स्ट्रे कैटल से संबंधित शिकायतें संयुक्त आयुक्त के समक्ष रखी गई, जिनका समाधान करने के लिए मौके पर ही अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

संयुक्त आयुक्त ने आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों व गणमान्य नागरिकों से आह्वान किया कि वे क्षेत्र में सफाई व्यवस्था बनाए रखने में अपना सहयोग दें। इसके लिए इधर-उधर कचरा फैंकने वालों तथा कचरे में आग लगाने वालों को रोकें। कचरे को हमेशा डस्टबिन या अधिकृत कचरा कलेक्शन केन्द्र पर ही डालें। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के सामुदायिक केन्द्र व पार्कों के रख-रखाव का जिम्मा आरडब्ल्यूए स्वयं देख रही हैं। आरडब्ल्यूए इनका बेहतर रखरखाव करें, ताकि नागरिकों को सुविधा हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static