एसडब्ल्यूएम पोर्टल पर डाटा अपलोड नहीं करने वाली एजेंसियों के बिलों का नहीं होगा भुगतान

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2024 - 08:00 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ ने कहा कि शहरी स्थानीय निकाय निदेशालय हरियाणा द्वारा संचालित एसडब्ल्यूएम पोर्टल पर सफाई व्यवस्था से जुड़े कर्मचारियों, मशीनरी व गाडिय़ों का डाटा अपलोड करना अनिवार्य है। इसके तहत नगर निगम गुरुग्राम द्वारा निगम रोल व नियमित कर्मचारियों, मशीनरी व गाडिय़ों का डाटा अपलोड कार्य अंतिम चरण में है। सफाई कार्य के लिए नियुक्त एजेंसियों को भी अपने कर्मचारियों, संसाधनों व गाडिय़ों का डाटा अपलोड करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सफाई एजेंसियां जब तक पोर्टल पर डाटा अपलोड नहीं करेंगी, तब तक उनके बिलों का भुगतान नहीं किया जाएगा।

 


उक्त निर्देश निगमायुक्त ने मंगलवार को अपने कार्यालय में आयोजित बैठक में संबंधित अधिकारियों को दिए। बैठक में सफाई कार्य में बेहतर प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने का भी निर्णय लिया गया। बैठक में बताया गया कि कुछ कर्मचारी आज के समय में भी मोबाइल नहीं रखते हैं। इस पर निगमायुक्त ने कहा कि ऐसे कर्मचारियों की पहचान करें, जो अपना कार्य भी बेहतर कर रहे हैं और अगर उनके पास मोबाइल नहीं है, तो उन्हें प्रोत्साहन के रूप में मोबाइल फोन भेंट किया जाएगा।

 


विशेष स्वच्छता अभियान की समीक्षा के दौरान बताया गया कि निगम क्षेत्र के 45 गारबेज वर्नेबल प्वाइंट की सफाई सुनिश्चित करके वहां पर गारबेज ट्रालियां खड़ी कर दी गई हैं, ताकि जमीन पर कचरा ना फैले। गार्बेज ट्रॉली का नियमित उठान सुनिश्चित किया जा रहा है। इसके अलावा, डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन व्यवस्था में लगे वाहनों को भी बढ़ाया जा रहा है, ताकि प्रत्येक घर से कचरा एकत्रित किया जा सके। वार्ड-19 व 35 की सफाई व्यवस्था आरडब्ल्यूए को सौंपने के बारे में निगमायुक्त ने संबंधित संयुक्त आयुक्तों से कहा कि बुधवार को इस बारे में सभी प्रक्रियाएं पूरी करके आरडब्ल्यूए को सौंपने का कार्य पूर्ण करवाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Related News

static