जयपुर शहर लोकसभा क्षेत्र पर भाजपा बदलेगी चेहरा, इस ब्राह्मण नेता के नाम पर लग सकती है मुहर

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 08:44 PM (IST)

गुड़गांव, ब्यूरो : राजस्थान में जयपुर लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी किसी नए चेहरे को मैदान में उतर सकती है. पिछले कई दिनों से हो रहे मंथन में जयपुर पर अभी नाम फाइनल नहीं हो पाया है. लेकिन सोशल मीडिया पर दो दिनों से ब्राह्मण महापंचायत के नायक सुनील तिवाड़ी का नाम ट्रेंड हो रहा है. सूत्रों का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी यहां पर किसी ब्राह्मण चेहरे पर ही मुहर लगा सकती है. यहां पर किसी मजबूत ब्राह्मण चेहरे को टिकट देकर भाजपा बड़े संकेत देना चाहती है. यहां से भाजपा के लिए ब्राह्मण प्रत्याशी मुफीद रहा है. 

 

क्या है बड़ी वजह ? 

उत्तर भारत में पिछले कई दशकों के सबसे विशाल सामाजिक आयोजन ब्राह्मण महापंचायत के नायक सुनील तिवाड़ी का नाम भाजपा में जयपुर लोकसभा सीट से तेजी से आगे आया है. राजस्थान लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही अब प्रदेश भाजपा की शेष 10 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जल्द ही आएगी. केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन सीटों के उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगेगी. इसके बाद बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व की ओर से इन दस नामों की घोषणा कभी भी की जा सकती है. 

 

जयपुर से प्रदेश भर में संदेश 

क्योंकि सूत्रों के मुताबिक बीजेपी आलाकमान ऐसी चेहरे की तलाश में हैं जिसका प्रभाव राजस्थान सहित उत्तर भारत की अन्य लोकसभा सीटों पर भी पड़े. ऐसे में जयपुर में हुए ब्राह्मण महापंचायत आयोजन के नायक सुनिल तिवाड़ी को सबसे प्रबल दावेदार के रूप में देखा जा रहा है. ऐसा माना जा रहा है की उत्तर भारत की ब्राह्मण राजनीति के बड़े चेहरे के रूप में निरंतर उभरते आ रहे सुनील तिवाड़ी का प्रभाव राजस्थान सहित हरियाणा, गुजरात, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश सहित अन्य सीमवर्ती राज्यों में ब्राह्मण समुदाय को एकजुट करने में कारगर साबित हो रहा है.


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static