कोविड की सरकारी हिदायतों का पालन करें क्षेत्र के लोग : बोधराज सीकरी

punjabkesari.in Monday, Jan 17, 2022 - 09:52 PM (IST)

गुडग़ांव, ब्यूरो : पंजाबी बिरादरी महा संगठन की ओर से गुरुग्राम के विभिन्न क्षेत्रों में घर घर दस्तस्क मुहिम के तहत 1500 एन-95 मास्क वितरित कर लोगों को अहतियात बरतने के प्रति जाकरुक किया गया। यह कार्यक्रम पंजाबी बिरादरी महा संगठन के अध्यक्ष बोधराज सीकरी के निर्देशन में हुआ।

इस कार्य में कंवर भान वधवा, राम लाल ग्रोवर, रमेश चुटानी, अनिल कुमार, प्यारे लाल वर्मा, सुभाष गांधी, सुभाष डूडेजा, हरीश गाबा, सुभाष नागपल, जय गोपाल ग्रोवर, लेखराज चावला और विकास आर्य, राज कुमार कथूरिया, ओपी कमरा, नरिंदर कथूरिया, अर्जुन नासा और ओपी कालरा आदि ने सहयोग दिया। बोधराज सीकरी ने जन मानस से आध्यात्मिक तरीके से प्रार्थना करते हुए कहा कि अगर हम यह सोचते रहे कि मेरी मृत्यु निश्चित है तो मुझे कोई बचा नहीं सकता, अभी मेरा जीना तय है तो कोई मार नहीं सकता। इस प्रकार की सोच हमें निर्भय और आशावादी तो जरुर बनाती है, पर उसका मतलब यह नही कि हमारे भले के लिए निर्धारित परहेज और हिदायतों को हम ना अपनाएं या अपने जीवन को स्वस्थ और सुरक्षित रखने के लिए उचित कदम न उठायें। आज पुन: कोरोना काल में ये बातें और  प्रासंगिक है। अपनी जिम्मेदारियों को अच्छी तरह से निभाते रहे तो वही योग है।
अत: जहां बीमार वहीं उपचार से पूर्व हम सचेत हो जाएं तथा कोरोना से बचने के लिए निर्धारित मापदण्डों को अपनाएं। मास्क का प्रयोग, दो गज की दूरी, टीकाकरण, इसके साथ ही अनावश्यक बाहर न जाना, इनको सख्ती से अपनाना है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Related News

Recommended News

static