सुल्तानपुर व फर्रुखनगर में भारी तोडफोड

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2024 - 08:29 PM (IST)

गुडग़ांव,  ब्यूरो:  बुधवार को डीटीपी दस्ते की ओर से सुल्तानपुर व फर्रखनगर में भारी तोडफोड की गई। 10 हजार एकड के भूभाग में बनाई गई 03 अवैध कालोनियों को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया गया। इस मौके पर फर्रुखनगर क्षेत्र की बडी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद रहा।

 

डीटीपी मनीष यादव ने बताया पहली कार्रवाई फर्रुखनगर गांव राजस्व क्षेत्र में 10 हजार एकड़ में फैली अनाधिकृत कालोनियों बनाई गई थी। जिसमें तीन एकड की एक कालोनी जिसमें 04 डीपीसी, 02 निर्माणाधीन संरचना व एक डीलर कार्यालय को ध्वस्त कर दिया गया। दूसरी कार्रवाई सुल्तानपुर की राजस्व क्षेत्र के तहत आने वाली तीन एकढ क्षेत्र जिसमें 10 डीपीसी को ध्वस्त कर दिया गया। तीसरी कार्रवाई सुल्तानपुर में 1.5 एकड़ की एक कालोनी को ध्वस्त कर दिया गया। ज्ञात हो कि लंबे समय से सुल्तानपुर व फर्रखनगर क्षेत्र डीटीपी के राडार पर रहा है। बताया जाता है कि यहां पर सबसे ज्यादा अनाधिकृत निर्माण स्थानीय लोगों द्वारा किए जा रहे है।

 

इसी को गंभीरता से लेते हुए विभाग के दस्ते की ओर से यह कार्रवाई की जा रही है। इस अवसर पर मनीष यादव डीटीपी, नवीन ऑफिस स्टाफ, जेई सहित अन्य लोग मौजूद रहे। कार्रवाई में दिनेश सिंह, एटीपी, डीटीपी प्रवर्तन को डियूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया था। कार्रवाई के बाद लोगों ने बिखरें हुए अपने सपनों के आशियाने से दरवाजे, खिडकिया, लोहे के सामान व अन्य चीजों को समेटते हुए देखा गया। डीटीपी अधिकारियों ने लोगों से अपील करते की। अपील में कहा गया कि लोगों को अपनी मेहनत की कमाई अनधिकृत कॉलोनियों में निवेश नहीं करना चाहिए। जमीन/प्लॉट खरीदने से पूछताछ के लिए डीटीपी कार्यालय से संपर्क करना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static