लोड 2 किलोवाट, बिल आया लाखों में

punjabkesari.in Tuesday, Dec 05, 2017 - 10:21 AM (IST)

बादशाहपुर(अजय):दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम सर्कल टू के अंतर्गत इन दिनों महज 2 किलोवाट के बिजली कनेक्शन उपभोक्ताओं को लाखों रुपए के बिजली बिल थमाए जा रहे है। जिसके चलते उपभोक्ताओं में बिजली बिलों को लेकर बड़ी समस्यां बनी हुई है। सबसे बड़ी समस्यां कुछ सब डिवीजन मे इस बात की है कि जब उपभोक्ता बिजली दफ्तर पहुंच अपनी व्यथा सुनाते है तो बिजली कर्मचारियों द्वारा उनसे ठीक बर्ताव नहीं किया जाता और 2-4 दिन की बातें कहते हुए तो बिल की समस्याओं को देखने में ही निकाल दिया जाता है, जबकि उसे दुरुस्त करने में तो महीनों का वक्त लगेगा।

इन दिनों जब से घर-घर बिजली देकर जाने वाले सेवानिर्वित फौजीयों का ठेका खत्म कर दूसरे कर्मचारियों को रखा गया है उनकी तरफ से गलत रीडिंग नोट करने के अलावा कम्प्यूटर तकनीकी खामियों की वजह से महज 2 किलोवाट के लोड वाले बिजली उपभोक्ताओं को लाखों रुपए के बिजली बिजली थमाए जा रहे है। बादशाहपुर बिजली दफ्तर में भी पास के गांव का एक बिजली उपभोक्ता अपना बिल लेकर पहुंचा जहां उसके बिजली मीटर का लोड 2 किलोवाट था, लेकिन बिजली का बिल ढाई लाख से ही ज्यादा का दिया हुआ है। यही नहीं निगम की गलती से उपभोक्ताओं को बड़ा झटका दिया जा रहा है।

घामडौज निवासी गांवों में तीन महीने के बाद जिन उपभोक्ताओं का बिजली का बिल 7-8 हजार के बीच होता था, उनका बिल ढाई लाख से ज्यादा का बना दिया गया। बिलों को देखकर उपभोक्ता परेशान हैं। वहीं बिजली निगम के अधिकारी इसे कंप्यूटर की गलती बताकर पल्ला झाड़ रहे हैं। बादशाहपुर सब डिविजन में पिछले करीब 10 वर्षों से ऑन स्पॉट बिल वितरित किए जाते थे, लेकिन ठेकेदार द्वारा काम छोड़े जाने के बाद अब यह काम दूसरे ठेकेदार को दिया गया है। ऐसे में तीन महीने बाद नवंबर के अंतिम सप्ताह में मीटर रीडिंग ली गई। विकास यादव एस.डी.ओ. ने बताया कि मीटर बदलने के चलते कुछ उपभोक्ताओं के साथ ऐसा हुआ है, लेकिन अधिकतर मामले के बिल ठीक कर दिए गए है बचे हुए केस भी जल्द ठीक किए जाएंगें।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static