मतदान की स्याही दिखाने पर मॉल-होटल के बिल में मिलेगी छूट

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2024 - 05:36 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए अब होटल- मॉल सहित अन्य दुकानदारों द्वारा मतदाताओं को खरीदारी में छूट दी जाएगी। मतदान की स्याही दिखाने वालों के लिए विशेष ऑफर दिए जाने की तैयारी की जा रही है। इस बारे में आज जिला उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत यादव ने व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधियों के साथ आज बैठक की। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में मत प्रतिशत बढ़ाने में जिला के व्यावसायिक प्रतिष्ठान सहयोग करें। विभिन्न ट्रेडर्स व सर्विस प्रोवाइडर संस्थानों के पदाधिकारियों के साथ बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि आप सभी अपने यहां आने वाले ग्राहकों को जिला में शत प्रतिशत मतदान के प्रति जागरूक कर देश के जिम्मेदार नागरिक होने का फर्ज निभाए।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

डीसी निशांत कुमार यादव के मुताबिक, हरियाणा का सबसे विकसित जिला होने के बावजूद पिछले लोकसभा चुनावों में गुरुग्राम जिला के मत प्रतिशत 65 प्रतिशत था जोकि मतदान के राष्ट्रीय मत 75 प्रतिशत से कम था। ऐसे में हमारा प्रयास है कि जिला में इस आंकड़े को बढ़ाकर मतदान के राष्ट्रीय प्रतिशत से ऊपर ले जाया जाए। डीसी ने बैठक में उपस्थित विभिन्न संस्थानों के पदाधिकारियों से आह्वान किया कि वे मतदान से पूर्व अपने संस्थानों में जागरूकता गतिविधियां आयोजित कर लोगों को शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित करें। 

 

इस दौरान उन्होंने व्यावसायिक प्रतिष्ठानों जैसे होटल, ढाबे, रिटेल स्टोर अथवा अन्य सर्विस प्रोवाइडर से आह्वान किया कि वे मतदान करने वाले मतदाताओं को अपने संस्थानों में स्वेच्छा से छूट की पेशकश भी करें। यह प्रयास निश्चित रूप से आमजन में लोकतंत्र के इस महापर्व में सहभागिता सुनिश्चित करने का सार्थक निर्णय साबित होगा।

 

डीसी ने कहा कि जिला की हाइराइज सोसाइटी में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए इस बार 52 सोसाइटी के प्रांगण में ही पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। वहीं बूथ पर वोटर्स की संख्या देखने के लिए वोटर्स इन क्यू एप्प लांच किया गया है। बैठक में जिला में स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी एवं एडीसी हितेश कुमार मीणा ने बताया कि जिला में मतदाता जागरूकता के लिए पांच विभिन्न स्थानों पर वोटर्स जागरूकता वॉल बनाई गयी है। वहीं विकास सदन में वोटर्स पार्क का निर्माण भी किया गया है। जिसका हरियाणा के चीफ सेक्रेटरी द्वारा जल्द उद्घाटन किया जाएगा। जिले में विभिन्न स्थानों पर सेल्फी पॉइंट बनाए गए। इसी प्रकार हैशटैग स्वीप गुरूग्राम के साथ सोशल मीडिया पर सेल्फी डालने वाले टॉप तीन विजेता को जिला प्रशासन द्वारा सम्मानित भी किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static