हाईवे व ट्रामा सेंटर बनाने के लिए किया आंदोलन

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2019 - 11:55 AM (IST)

फिरोजपुरझिरका: मेवात क्षेत्र के प्रख्यात बड़कली पर हजारों की तादाद में एकजुट होकर लोगों ने खूनी हाईवे पर हुई सड़क दुर्घटनाओं में 5 साल के दौरान मारे गए करीब 1500 लोगों को श्रद्धांजलि दी गई। आयोजित कार्यक्रम में फिरोजपुर झिरका के विधायक नसीम अहमद, कांग्रेस नेता हनीफ धौलपोश, पूर्व चेयरमैन याकूब मुरली के अलावा क्षेत्र के पंच, सरपंच, नंबरदार, शिक्षाविद, बुद्धिजीवी एवं आम नागरिकों ने भाग लिया। साथ ही नगीना क्षेत्र की एक दर्जन समस्याओं पर चिंता व्यक्त की गई। मौजूद लोगों ने विधायक से 10 साल का हिसाब मांगा। आंदोलन में गालिब मौजी खान फाउंडेशन, ऑल इंडिया सोशल एंड एंटी करप्शन  ऑर्गनाइजेशन, मेवात कारवां, हरियाणा सूचना अधिकार मंच, जागो चलो महिला संगठन का सहयोग का सहयोग रहा।

चौधरी नसीम अहमद ने कहा कि उम्मीद है कि मुख्यमंत्री 29 अगस्त को नगीना क्षेत्र की सभी मांगों को बड़कली चौक से अवश्य पूरा करेंगे। उन्होंने कहा सोहना से अलवर बॉर्डर तक 248ए हाईवे का चौड़ीकरण और ट्रामा सेंटर बनाए जाने की आवश्यकता है। कांग्रेस नेता हनीफ धोलपोश ने कहा भी आज का दिन सड़क दुर्घटना में शहीद हुए डॉक्टर मोहम्मद आमिद, पत्रकार रमेश सिंगला, प्रोफेसर मशीरुल हसन व अन्य लोगों की याद में है। डॉक्टर अशफाक आलम, समाजसेवी फकरुदीन तिगांव, जफरुद्दीन गूमल, लुकमान पिथोरपुरी ने कहा कि मनोविज्ञान में पीएचडी करने वाले आमिल अकेला युवा था। उसकी मौत ने पूरे मेवात क्षेत्र को झकझोर कर रख दिया।

इसीलिए हाईवे पर सड़क दुर्घटनाओं में घायल लोगों को प्राथमिक उपचार के लिए ट्रामा सेंटर और हाईवे चौड़ीकरण के लिए संकेतिक आंदोलन किया गया। ठीक 5 दिन का अल्टीमेटम सरकार को दिया है मांगे सरकार नहीं मानती तो अनिश्चित कालीन आंदोलन किया जाएगा। इस अवसर पर शब्बीर पूर्व सरपंच, हाजी सद्दीक नंबरदार, चौधरी फतेह मोहम्मद घागस, जमाल पूर्व सरपंच, अयूब नंबरदार, डॉक्टर जियाउल हक, मास्टर वहाब, रशीद अटेरना, सलीम उलेटा, समाजसेवी राजीद व आकिब जावेद समेत क्षेत्र की जानी मानी हस्तियां आम नागरिक मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static