हेल्पलाइन नंबर पर करें बेसहारा कुत्तों की शिकायत, डॉग सेंटरों का औचक निरीक्षण करें अधिकारी

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2024 - 04:37 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): नगर निगम गुरुग्राम के अतिरिक्त आयुक्त डाॅ बलप्रीत सिंह ने अधिकारियों व एजेंसियों के प्रतिनिधियों को निर्देश दिए कि बेसहारा कुत्तों के काटने से संबंधित शिकायतों का त्वरित समाधान सुनिश्चित किया जाए। इसके साथ ही बेसहारा कुत्तों का टीकाकरण व बंधीकरण कार्य में तेजी लाई जाए।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।


उक्त निर्देश डॉ. सिंह ने वीरवार को अपने कार्यालय में आयोजित बैठक में दिए। उन्होंने कहा कि बेसहारा कुत्तों के टीकाकरण व बंधीकरण के कार्य में लगी एजेंसियां अगले एक सप्ताह में अपने सेंटर पूरी तरह से सेटअप करें तथा यह सुनिश्चित करें कि उनके पास आने वाली शिकायत का 24 घंटे के भीतर समाधान करके रिपोर्ट भिजवाएं। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे एजेंसी द्वारा स्थापित डॉग सेंटरों का औचक निरीक्षण करें तथा अगर कोई कोताही मिलती है, तो नियमानुसार कार्रवाई करें। बैठक में ऑर्गन काउंटिंग कमेटी का गठन करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए गए। बैठक में बताया गया कि बेसहारा कुत्तों, बंदरों व गायों से संबंधित शिकायत के लिए व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर 7290075866 पर शिकायतें आती हैं। अधिकारियों ने बताया कि सड़कों पर घूमने वाले गौवंश को भी पकड़कर गौशालाओं में भिजवाया जा रहा है।


बैठक में नगर निगम गुरुग्राम के चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉ. आशीष सिंगला, वरिष्ठ सफाई निरीक्षक देवेन्द्र बिश्नोई, संदीप कुमार व हरीश मेहता सहित सफाई निरीक्षक जितेन्द्र उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static