तहबाजारी मेले से नपा को लाखों का नुकसान

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2024 - 07:38 PM (IST)

फिरोजपुरझिरका, ब्यूरो: नगर पालिका सीमा के क्षेत्र में बिना अनुमति फ्री में पशु मेले का आयोजन किया जा रहा है। जिससे नपा को वार्षिक करीब ढाई करोड रुपए का नुकसान उठाना पड़ रहा है। यह सारी जानकारी प्रशासन को होने के बावजूद भी उच्च अधिकारियों द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।      

 

ज्ञात हो कि फिरोजपुर झिरका में नपा द्वारा लगभग पिछले 20 वर्षों से पशु तह बाजारी मेले का आयोजन के लिए नगर पालिका की जमीन किराए पर दी जा रही थी। जिससे पालिका को लगभग ढाई करोड रुपए वार्षिक आय हो रही थी। जिससे शहर के विकास कार्य के साथ-साथ सफाई कर्मचारियों के वेतन की अदायगी  की  जाती थी लेकिन कोरोना काल के बाद फिरोजपुर झिरका में लगने वाले पशु मेले के आयोजन को बंद कर दिया गया था। उसके बाद मेले की अनुमति उच्च अधिकारियों द्वारा नहीं मिलने के कारण मेले का आयोजन सुचारू रूप से नहीं किया जा रहा है लेकिन चोरी छुपे आज भी पालिका की उक्त जमीन पर पशु मेले का आयोजन दबंग लोगों द्वारा किया जा रहा है। हालांकि सूत्रों की माने तो उक्त जमीन पर लगने वाले मेले फ्री में लगाया जा रहा है।

 

किसी भी व्यक्ति से कोई चार्ज नहीं लिया जा रहा लेकिन क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता जफरुन गुमल,  ईसब बीवा आदि लोगों का यह कहना है कि नगर पालिका की वार्षिक ढाई करोड रुपए का नुकसान आज भी उठाना पड़ रहा है। अधिकारियों द्वारा उक्त स्थान पर लगने वाले मेले को नियमित चालू कर पालिका को ढाई करोड रुपए के वार्षिक नुकसान से बचाया जा सके। जमीन का किराया नहीं मिलने से पालिका को करोड़ों रुपए का नुकसान हो रहा है जबकि पशु मेला पालिका की जमीन पर ही लगाया जा रहा है। जब इस बारे में नगर पालिका सचिव से संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static