गंदगी को जलाकर फैलाया जा रहा है प्रदूषण

punjabkesari.in Tuesday, Aug 24, 2021 - 03:58 PM (IST)

पिनगवां -सरकार प्रदूषण को रोकने का भरसक प्रयास कर रही है । जिले के पिनगवां शहर में इन प्रयासों की धज्जियाँ उड़ाई जा रही है। शहर के कूड़े को एकत्रित करके आग के हवाले कर देते है । जिसके जहरीले जिसके जहरीले धुँए से स्कूल का छोटे बच्चों में बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है।

आपको बता दें कि पिनगवां शहर में सफाई कर्मचारी कूड़े को एकत्रित करके आग के हवाले कर देते हैं जिससे शहर वासियों को सांस लेने में  कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। यह चौराहा शहर का मेन  रास्ता है रोजाना सुबह लोग इसी रास्ते से मॉर्निंग वॉक , मंदिर स्कूल के लिए जाते हैं तो जहरीले धुंए से सांस लेने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है शहर वासी कमल गुप्ता, नमन सिंगला, पंकज सिंगला, विजय कुमार का कहना कि शहर में खाँसी, जुकाम ,बुखार का वायरल फैल रहा है  लेकिन सफाई कर्मचारी रोजाना सुबह कूड़े को इक्कट्ठा करके आग लगा देते है जिसके जहरीले धुँए से स्कूल जाने वाले में बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है। कई बार शिकायत करने के बाद भी समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है अगर आलम यही  रहा तो वह दिन दूर नही शहर में प्रदूषण से बीमारी फैल जाएंगी। जिला प्रशासन से अनुरोध करते हैं कि इस समस्या का समाधान किया जाए ताकि लोग गंभीर बीमारी से बच सकें।

क्या कहती है उपमंडल अधिकारी है :-उपमंडल अधिकारी मनीषा शर्मा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि ग्राम सचिव को बुलाकर  जल्द ही समस्या का समाधान किया जाएगा गंदगी बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static