दहेज प्रताडऩा के चलते विवाहिता की संदिग्ध मौत

punjabkesari.in Sunday, Aug 18, 2024 - 08:43 PM (IST)

गुड़गांव 18 अगस्त (ब्यूरो): बादशाहपुर एरिया में दहेज प्रताडऩा के चलते विवाहिता की संदिग्ध मौत हो गई। महिला का शव फंदे पर लटका मिला। वहीं मृतका के परिजनों ने ससुरालजनों पर दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर विवाहिता की हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और कार्रवाई शुरु कर दी।

 


पुलिस में दी शिकायत में दिल्ली के मौजपुर में रहने वाले सुरेश पाल ने कहा कि वे दिल्ली के सरकारी स्कूल में शिक्षक हैं। उन्होंने अपनी बेटी आकांक्षा की शादी 26 नवंबर 2022 में दिल्ली के वेस्ट गोरख पार्क निवासी वैभव के साथ की थी। लेकिन ससुराल वाले शादी में मिले सामान से खुश नहीं थे। वे दहेज में कार व नगदी की मांग करते हुए आकांक्षा को प्रताडि़त करने लगे।

 

बीती 4 अगस्त को ससुराल वालों उनके द्वारा तीज पर भेजे गए सामान को भी वापिस कर दिया। इसके बाद 8 अगस्त को आकांक्षा का उनके पास फोन आया और उसने कहा कि यदि कार व तीन लाख रुपए नहीं दिए गए तो ये लोग उसे जान से मार देंगे। बीती 15 अगस्त को भी आकांक्षा ने अपने भाई अभिनव को फोन पर बताया कि उसकी हत्या किए जाने की योजना बनाई जा रही है। इसके बाद 16 अगस्त की देर रात उन्हें सूचना दी गई कि आकांक्षा ने गुडग़ांव के सेक्टर-69 स्थित एक सोसाइटी में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली है। सुरेश पाल का आरोप है कि उनकी बेटी की दिल्ली से गुडग़ांव ले जाकर हत्या की गई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया और कार्रवाई शुरु कर दी।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Related News

static