यूरो के छात्रों को राज्यपाल ने किया सम्मानित

punjabkesari.in Monday, Apr 18, 2022 - 09:46 PM (IST)

गुडग़ांव, ब्यूरो: यूरो इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 109 में सोमवार (18.4.22) को 95 प्रतिशत से ज्यादा अंक लाने वाले पूरे यूरो समूह रेवाड़ी, भिवाड़ी, धारूहेड़ा, कनीना, गुडग़ांव के छात्रों के लिए अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में सैनिक विद्यालय प्रवेश परीक्षा, एनटीएससी, 10वीं तथा 12वीं की परीक्षाओं में अव्वल आने वाले छात्रों कोसम्मानितकरने के लिए आमंत्रित किया गया। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय जी मुख्य अतिथि के रुप में यूरो इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 109 गुरुग्राम में बच्चों से रूबरू हुए। यूरो ग्रुप ऑफ स्कूल के निदेशक स्वाति यादव ने राज्यपाल महोदय का स्वागत किया। कार्यक्रम की शुरुआत बतौर मुख्य अतिथि महामहिम राज्यपाल महोदय बंडारू दत्तात्रेय ने दीप प्रज्वलित कर किया। तत्पश्चात बच्चों द्वारा स्वागत समारोह के लिए सामूहिक नृत्य और गान प्रस्तुत किया गया। मंत्रमुग्ध और मनमोहक कार्यक्रमों के बाद छात्रों को राज्यपाल ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

उसके बाद राज्यपाल द्वारा छात्रों को और भी मेहनत करने और आगे बढऩे के लिए प्रोत्साहित ज्ञापन दिया गया। उन्होने कहा कि यदि हौसले बुलंद हो तो किसी भी ऊंचाई को छुआ जा सकता है और विद्यार्थी अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। राज्यपाल ने यह भी कहा कि यूरो स्कूल छात्रों को लक्ष्य प्राप्त करने के लिए जो मार्गदर्शन दे रहा है, उससे छात्र हर क्षेत्र में अपना 100 प्रतिशत दे पा रहे हैं और अपने परिवार तथा अपने विद्यालय का नाम रौशन कर आगे बढ़ते ही जा रहे हैं। बच्चे जैसी संगत में रहेंगे वैसे ही बनेंगे, बच्चे शारीरिक रूप से ताकतवर, मानसिक रूप से स्वस्थ तथा नैतिक रूप से ऊच्चे होने चाहिए। उन्होंने बच्चों से प्रश्न-उत्तर समय में कहा कि सादा जीवन, उच्च विचार की परंपरा कायम रहनी चाहिए। उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम, पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा महात्मा गांधी के उदाहरण दिए। उन्होंने बच्चों के प्रश्नों का उत्तर देते हुए कहा कि आप जो बनना चाहते हो वह आप पर ही है क्योंकि अनुशासन में रहकर आप जो चाहते हैं वह कर सकते हैं।

राज्यपाल ने बच्चों के प्रश्नों के उत्तर इतने सहज भाव से दिए कि सभी ने जोरदार तालियां बजाकर खुशी जाहिर की। कार्यक्रम की संयोजक स्वाति यादव ने कहा कि हम मेहनत कर आगे बढ़ सकते हैं और हमारा उद्देश्य आदर्श लोगों को बच्चों से रूबरू कराना है ताकि वे जागरूक एवं उच्च संस्कार वाले नागरिक बन सकें। यूरो ग्रुप के निर्देशक डॉ राजेंद्र सिंह ने धन्यवाद ज्ञापन में कहा कि राज्यपाल महोदय स्वयं प्रचारक रहे हैं तथा लोगों कि मन से सेवा की है। इस अवसर पर यूरो ग्रुप के अध्यक्ष सत्यवीर यादव, उपाध्यक्षा सरला यादव, निदेशक नितिन यादव और विभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्य प्रिया श्रीवास्तव, नंदिता कथुरिया, सुधा चौहान, नैंसी शर्मा, रेखा यादव, निधि कपूर, सुनील यादव, अनिल यादव, मीनू दुबे, हेड मास्टर-विरेंद्र सिंह, सुनील राव, रश्मि खेत्रापाल अरुण यादव,नवीन गोयल आदि कार्यक्रम में उपस्थित रहे। अंतमें कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गान के द्वारा किया गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static