छात्रों ने बताया कैसे डेवलप होगी स्पेस में कॉलोनी

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2024 - 07:10 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): विश्व के मानचित्र पर अपनी पहचान बना चुके गुड़गांव के छात्रों ने अब स्पेस में भी अपनी पहचान बनाने की दिशा में अपना कदम रख लिया है। गुड़गांव के एक निजी स्कूल के छात्रों ने नासा की नेशनल स्पेस सोसाइटी द्वारा आयोजित इंटरनेशनल चैंपियनशिप में अपना परचम लहरा दिया है। नारायणा स्कूल की डायरेक्टर शरनी कुंगरू ने बताया कि प्रतियोगिता में पूरे विश्व से 3400 से ज्यादा छात्रों ने भाग लिया था जिसमे 150 से करीब छात्रों ने प्रतियोगिता पास की है। हैरत की बात यह है कि उत्तीर्ण हुए 150 छात्रों में 78 भारत के है। सबसे बड़ी बात यह है कि इनमे गुड़गांव के 6 छात्र हैं जो नारायणा स्कूल से है। दिल्ली, उत्तरप्रदेश सहित अन्य ब्रांच से नारायणा स्कूल के 34 छात्र इस प्रतियोगिता में मेडल जीतकर आए हैं। 

 

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

 

स्कूल प्रिंसिपल अपूर्वा की माने तो उन्हे गर्व है की पूरे गुड़गांव में उनके स्कूल के छात्र ही इस प्रतियोगिता में मेडल जीत पाए हैं। बेहद ही मुश्किल प्रतियोगिता के बावजूद भी छात्रों में नासा को ऐसा आइडिया दिया है जिसकी हम कल्पना भी नहीं कर सकते। स्पेस  में जहां हम जीवन की संभावनाएं तलाश रहे हैं वही छात्रों ने उस कल्पना को साकार करने के तरीके बताएं हैं। जिस पर रिसर्च शुरू की जा रही है।

 

वहीं छात्रों की माने तो वह भी इन प्रोजेक्ट को लेकर काफी उत्साहित थे। छह महीने की कड़ी मेहनत के बाद उन्हें यह सफलता हाथ लगी है। दिन में स्कूल की पढ़ाई और रात को प्रोजेक्ट पर काम करना काफी मुश्किल था। इस उपलब्धि के बाद छात्रों के चेहरे खुशी से खिले नजर आ रहे हैं।

 

 

 

 

छात्रों की इस उपलब्धि पर स्कूल में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे स्कूल स्टाफ, अभिभावक और अन्य छात्रों ने भाग लेकर इस खुशी के पल को एंजॉय किया। इस अवसर पर स्कूल स्टाफ और डायरेक्टर ने छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static