ताइक्वांडो में सिल्वर मेडल विजेता हिमांशी को नवीन गोयल ने किया सम्मानित

punjabkesari.in Wednesday, Apr 03, 2024 - 02:48 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): स्कूल के समय से ताइक्वांडो खेल में प्रतिभाशाली खिलाड़ी हिमांशी अंतिल ने ताइक्वांडो चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता है। यह चैंपियन 29-30 अप्रैल को महाराष्ट्र के नासिक में हुई थी। मेडल जीतकर लौटीं हिमांशी अंतिल को यहां माधव सेवा केंद्र में व्यापार प्रकोष्ठ भाजपा हरियाणा के प्रमुख नवीन गोयल ने सम्मानित किया।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

नवीन गोयल ने हिमांशी अंतिल को मेडल जीतने की बधाई देते हुए कहा कि एक बेटी के रूप में उन्होंने सिर्फ परिवार का ही नहीं, समाज और गुड़गांव का नाम रोशन किया है। बचपन से ही होनहार बेटी ने खुद को तराशा और ताइक्वांडो खेल में खुद को आगे बढ़ाया। उन्होंने कहा कि हमारी बेटियों किसी भी क्षेत्र में कम नहीं हैं। खेल के मैदान से लेकर अंतरिक्ष के आसमान तक हमारी बेटियों ने झंडे गाड़े हैं। अपनी प्रतिभा के बल पर समाज में अपनी पहचान बनाई है। नवीन गोयल ने कहा कि बेटियों को आगे बढ़ाने में समाज के हर वर्ग को काम करना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा की धरती से बेटी बचाने बेटी पढ़ाने का अभियान शुरू करके बेटियों को नई आजादी देने का काम किया। इससे आगे हरियाणा में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के साथ बेटी खेलाओ का नारा जोडक़र उन्हें खेलों में भी आगे बढ़ाने की प्रेरणा दी। नवीन गोयल ने कहा कि बेटियों का मान और सम्मान हमारे समाज की प्राथमिकता रहती है।  


मेडल विजेता खिलाड़ी हिमांशी अंतिल ने बताया कि स्कूल के समय से उसने ताइक्वांडो की शुरुआत की थी। वर्ष 2023 में चाइना में हुए वर्ल्ड गेम्स में भी उन्होंने हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा दिखाई। ताइक्वांडो की नेशनल चैंपियनशिप में हरियाणा की तरफ से खेलते हुए उन्होंने वर्ष 2023 में गोल्ड मेडल जीता। वर्तमान में वह कोच आमिर खान से ताइक्वांडो का प्रशिक्षण ले रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static