मोबाइल भेजने के नाम पर ठगे 1.35 लाख रुपए, कम्पनी के खिलाफ केस दर्ज

punjabkesari.in Monday, Nov 04, 2019 - 10:23 AM (IST)

भिवानी (ब्यूरो) : शहर की नई बस्ती निवासी हिमांशु रखेजासे एक लाख 34 हजार 900 रुपए की धोखाधड़ी हुई है। उसके साथ यह धोखाधड़ी एक ऑनलाइन मोबाइल बेचने वाली कम्पनी ने की है। उक्त कम्पनी ने हिमांशु को उसके ऑर्डर किए मोबाइल की जगह एक डम्मी मोबाइल भेजा है। पुलिस ने हिमांशु की शिकायत पर उक्त कम्पनी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

इस बारे में हिमांशु ने बताया कि वह महम गेट पर अपने पिता के साथ दुकान पर काम करता है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को उसे एक ऑनलाइन कम्पनी से एप्पल का एक मोबाइल खरीदने का ऑर्डर किया था। इसके लिए उसने उक्त कम्पनी को एक लाख 34 हजार 900 रुपए की ऑनलाइन पेमैंट भी कर दी। उन्होंने बताया कि शनिवार को जब वह अपनी दुकान पर था तो उसके पास मैसेज आया कि उसका ऑर्डर डिलीवरी के लिए तैयार है इसके लिए वह एक मोबाइल नंबर पर संपर्क करे। 

आई.डी. दिखाकर मोबाइल ले जाने की बात कही 
हिमांशु ने बताया कि जब उसने उक्त मोबाइल नंबर पर संपर्क किया तो कॉल रिसीव करने वाले ने कहा कि वह अपनी एक आई.डी. लेकर बिच्जू टावर आकर अपनी डिलीवरी ले सकता है। इस पर वह वहां गया और अपनी आई.डी. दिखाते हुए ऑर्डर हासिल किया जो सीलबंद था।

इसके बाद उसने वहीं पर वीडियो बनाते हुए उस सीलबंद पैकिंग को खोला तो उसमें मोबाइल की जगह एप्पल का डम्मी मोबाइल था। इसलिए उक्त कम्पनी ने उसके द्वारा ऑर्डर किए मोबाइल को न देकर डम्मी मोबाइल भेज उसके साथ एक लाख 34 हजार 900 रुपए की धोखाधड़ी की है। इस बात को ध्यान में रखते हुए उसने इसकी शिकायत पुलिस में कर दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static