जर्मनी भेजने का झांसा देकर युवक से 18 लाख की ठगी, बंधक बनाकर मारपीट भी की

punjabkesari.in Thursday, May 02, 2024 - 04:35 PM (IST)

जींद: जींद के पड़ाना निवासी युवक को जर्मनी भेजने के नाम पर 18 लाख रुपये हड़पने पर जुलाना थाना पुलिस ने हिसार में विदेश भेजने का कार्यालय चलाने वाले तीन एजेंटों को नामजद कर दो अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जुलाना थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि पड़ाना गांव निवासी मनजीत ने बताया कि वह बेरोजगार होने के कारण विदेश जाने का इच्छुक था। उन्होंने हिसार में विदेश भेजने का कार्यालय चलाने वाले सिरसा जिले के दबड़ा निवासी हैप्पी, आदमपुर निवासी पुष्प बैनीवाल व कैमरी निवासी राजेश से संपर्क किया। इन तीनों ने हिसार में हिसार अबोर्ड कनेक्शन इमीग्रेशन नाम से कार्यालय खोला हुआ है।

जहां पर जाकर उन्होंने तीनों से बातचीत की और 18 लाख रुपये में जर्मनी भेजने की बात पर सहमति बनी। इसके बाद उन्होंने आरोपियों को अपना पासपोर्ट दे दिया। जिसके बाद उन्होंने फाइल तैयार करने के नाम पर पांच हजार रुपये गूगल पे के माध्यम से लिए। इन्होने आश्वासन दिया कि ग्रीस के रास्ते जर्मनी भेजेगें। इसके बाद आरोपियों ने एक शपथ पत्र देकर 15 लाख रूपये ले लिए और उनको ग्रीस का नकली विजा दिखाया। इसक बाद  50,000 हजार रुपये हैप्पी के मोबाइल नंबर पर गूगल पे करवाए यह राशि टिकट के खर्च की बताई गई थी।

इसके अलावा  93000 रुपये करेंसी बदलवाने के नाम पर दिल्ली एयरपोर्ट पर लिए। इसके बाद फिर से 50,000 रुपये एटीएम कार्ड से निकलवा कर उन्होंने हैप्पी को नकद दिए। इसके बाद उन्होंने उसको दुबई के रास्ते भेजने की बात कही और जिसके लिए फिर से टिकट के नाम पर 5500 रुपये लिए गए। इसके बाद आरोपियों ने उनको किरगिस्तान भेज दिया। जहां पर बंदी बनाकर रखा और बाद में रसिया के रास्ते जर्मन जाने की बात कही।  

बाद में रसिया से बेलारुस ले गए इसके बाद बंदक बनाकर पोलेंड बार्डर पर छोड़ दिया। इस दौरान वह जान बचाकर वापस आया। आने के बाद आरोपियों से रुपये वापस मांगे तो उन्होंने रुपये देने से मना कर दिया और जान से मारने की धमकी दी। इस मामले में पुलिस ने हैप्पी, पुष्प बैनीवाल व राजेश को नामजद कर दो अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static