ATM के सॉफ्टवेयर को हैक कर 1.58 लाख निकाले

punjabkesari.in Sunday, Feb 09, 2020 - 09:37 AM (IST)

यमुनानगर (सतीश): ए.टी.एम. का सॉफ्टवेयर हैक कर 1.58 लाख निकाल लिए गए। घटना रादौर रोड निजी बैंक के ए.टी.एम. की है। मामले का पता उस समय लगा,जब ट्रांजैक्शन के रिकॉर्ड में यह पैसा नहीं आया। ए.टी.एम. को आप्रेट करने वाली हिताची पेमैंट सॢवसिज प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी के इंजीनियरों ने जांच की तो ए.टी.एम. के सी.सी.टी.वी. की डी.वी.आर. भी खराब मिली। साथ ही मशीन से पैसा गायब मिला। कम्पनी को किसी कर्मचारी पर ही शक है। इस संबंध में फर्कपुर थाना में कम्पनी के अधिकृ त प्रतिनिधि धीरेंद्र यादव की ओर से शिकायत दी गई। फर्कपुर थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया।

ये कहा शिकायत में  
 गत 22 जनवरी को कम्पनी के पास ए.टी.एम. में कैश डालने वाली एजैंसी का ई-मेल आया। जिसमें कहा गया था कि मशीन से 1.58 लाख के ट्रांजैक्शन का पता नहीं लग रहा है। अन्य सभी ट्रांजैक्शन हैं। कम्पनी के प्रतिनिधि धीरेंद्र यादव ने बताया कि इस पर इंजीनियर को भेजकर जांच करवाई गई। जिसमें पता लगा कि ए.टी.एम. की डी.वी.आर. खराब की गई है। मशीन को कही से भी तोड़ा नहीं गया।

किसी सॉफ्टवेयर के जरिए ए.टी.एम. हैक कर यह पैसा निकाला गया है।  इसमें किसी कम्पनी के कर्मचारी का ही हाथ हो सकता है। कम्पनी ने अपने स्तर से पता लगाने की कोशिश की लेकिन कोई जानकारी नहीं मिल सकी। जिस पर अब कम्पनी की ओर से फर्कपुर थाने में शिकायत दी गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static