हॉटस्पॉट चलाने के बहाने लिया मोबाइल और ट्रांसफर कर लिए 1 लाख, गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2019 - 11:49 AM (IST)

गुडग़ांव (ब्यूरो): अपने दोस्त का मोबाइल से हॉटस्पॉट चलाने के बहाने लेकर यूपीआई से अपने खाते में एक लाख रुपए ट्रांसफर करने वाले एक युवक को गुडग़ांव की साइबर अपराध थाना ने गिरफ्तार कर लिया है। खाते में पैसे ट्रांसफर करने के बाद आरोपी ने 70 हजार रुपए का महंगा मोबाइल फोन खरीदा था लेकिन महंगे मोबाइल रखने के शौक ने उसे जेल पहुंचा दिया।  पुलिस ने उसके पास से बैंक खाते की पासबुक, डेबिट कार्ड बरामद किया है।

पकड़े गए युवक की पहचान मूलरूप से यूपी के खुर्जा निवासी अभिलाष कुमार के रूप में की गई है। यह दिल्ली के जनकपुरी में रहता है। शनिवार को पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस के मुताबिक, मूलरूप से बिहार के मधुबनी निवासी रोशन कुमार गुडग़ांव के राजीव नगर स्थित एक पीजी में रहता है। उसने साइबर थाना पुलिस में शिकायत दी थी कि किसी ने उसके खाते से एक लाख रुपए ट्रांसफर कर लिए हैं।

शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया था। मामले की छानबीन करते हुए पुलिस ने जिस बैंक खाते में रकम ट्रांसफर की गई थी, उसकी डिटेल्स निकाली और फिर तकनीकी सहायता से आरोपित को दिल्ली के जनकपुरी से शुक्रवार को काबू कर लिया। पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि उसने नोएडा के एक संस्थान से बीबीए की पढ़ाई की है और गुडग़ांव के एक प्राइवेट कंपनी में काम करता है। वह राजीव नगर पीजी में रोशन के साथ ही रहता था। उसने रोशन का मोबाइल लेकर हॉटस्पॉट चलाने के बहाने लिया और खाते में पैसे ट्रांसफर कर लिए। इन पैसों में 70 हजार का मोबाइल फोन भी खरीदा। पुलिस के अनुसार, आरोपित घूमने और महंगे फोन का शौक रखता है। इन पैसों से उसने ऑनलाइन शापिंग की और सारे मैसेज को डिलिट कर दिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static