रेवाड़ी में 35 परीक्षा केंद्रों पर 10680 परीक्षार्थी देंगे HCS एग्जाम, धारा 144 की लागू

punjabkesari.in Friday, Jul 22, 2022 - 03:40 PM (IST)

रेवाड़ी (महेंद्र) : रेवाड़ी जिले में दो सत्रों में होने वाली एचसीएस परीक्षा के लिए 35 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जिन पर 10680 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की जाएगी। प्रात: कालीन सत्र में परीक्षा प्रात: 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक तथा सायं कालीन सत्र में दोपहर बाद 3 बजे से सायं 5 बजे तक आयोजित की जाएगी।

उन्होंने बताया कि हरियाणा सिविल सर्विस परीक्षा की तैयारियों को लेकर प्रशासन सजग एवं सतर्क है। एचसीएस परीक्षाओं को पारदर्शी एवं शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिए प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। हरियाणा लोक सेवा आयोग के तत्वावधान में रविवार, 24 जुलाई को आयोजित होनेे वाली एचसीएस एग्जीक्यूटिव व एलायड सर्विस की प्रीलिम्स परीक्षाओं के नकल रहित, शांतिपूर्ण एवं सफल संचालन के लिए परीक्षा केंद्रों की 200 मीटर की परिधि में धारा 144 लगाने के आदेश जारी किए हैं। परीक्षा दो सत्रों में आयोजित होगी। 

परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर की परिधि में 5 या इससे अधिक व्यक्तियों के एकत्रित होने व हथियार लेकर चलने पर पाबंदी रहेगी। परीक्षा केंद्र में अनाधिकृत व्यक्ति का प्रवेश वर्जित रहेगा। इसके अलावा, फोटोस्टेट की दुकानें, कोचिंग संस्थान, डुप्लिकेटिंग सुविधा, साइबर कैफे और अन्य संबंधित दुकानें परीक्षा की अवधि के दौरान बंद रहेंगी। यह आदेश पुलिस बल व ड्यूटी पर तैनात अन्य कर्मचारियों पर लागू नहीं होंगे। आदेश का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static