जहरीला पदार्थ खाने से 12 गायों की मौत, 60 गोवंश अभी भी बीमार

punjabkesari.in Monday, Aug 22, 2022 - 05:21 PM (IST)

पानीपत(सचिन): जिले के समालखा कस्बे में  चुलकाना रोड स्थित श्री कृष्ण आदर्श गौशाला में कोई जहरीला पदार्थ खाने से करीब 12 गायों की मौत हो गई है, जबकि 60 गोवंश फिलहाल बीमार हैं। गोवंश के बीमार होने की सूचना मिलते ही डॉक्टरों की टीम व गौ रक्षा दल के लोग गौशाला में पहुंचे। बताया जा रहा है कि कोई व्यक्ति गौशाला में गौवंश के खाने के लिए आटा देकर गया था। आशंका जताई जा रही है कि उस आटे को खाने से ही गायों की मौत हुई है।

 

PunjabKesari

 

दान किया गया आटा खाने से गायों के बीमार होने की है आशंका

 

 पशुपालन विभाग के डिप्टी डायरेक्टर डॉ संजय अंतिल ने बताया कि रविवार रात को उन्हें सूचना मिली थी कि गोशाला  में कुछ गोवंश बीमार है। सूचना मिलने के तुरंत बाद उन्होंने डॉक्टरों की टीम को गौशाला में भेजा और गोवंश का इलाज किया गया। उन्होंने बताया कि उस समय तक 12 गायों की मौत हो चुकी थी। डॉक्टर ने बताया कि गौशाला में कोई सज्जन गोवंश को खिलाने के लिए आटा देकर गया था। अंदेशा लगाया जा सकता है कि उसी आटे को खाने से सभी गोवंश बीमार हुई हैं। उन्होंने बताया कि हो सकता है कि आटे में कोई जहरीला पदार्थ हो। हालांकि मृत गायों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असल कारणों का पता लग पाएगा।

 

मृत गायों की विसरा रिपोर्ट से पता चलेगा मौत का कारण

 

सूचना मिलने पर एसडीएम अश्वनी मलिक व डीएसपी प्रदीप कुमार ने भी गौशाला में पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना किया और गौशाला में उपस्थित कर्मचारियों व पदाधिकारियों से घटना को लेकर पूछताछ की। मामले को लेकर पुलिस काफी गंभीर दिखाई दे रही है और गौशाला के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली जा रही है, ताकि मामले में कोई सुराग हाथ लग सके। एसडीएम अश्वनी मलिक ने बताया कि गोवंश की मौत की वजह का खुलासा विसरा रिपोर्ट आने के बाद ही हो पाएगा।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static