कनाड़ा भेजने के नाम पर की धोखाधड़ी, चैक बैंक में लगाते ही हुआ बाऊंस

10/26/2020 10:50:07 AM

यमुनानगर (सतीश) : कनाडा में भाई-बहन को रोजगार दिलाने के नाम पर पति-पत्नी ने उनसे 12 लाख रुपए हड़प लिए। पीड़ित ने दोनों के खिलाफ गांधी नगर थाने में धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।आई.टी.आई. यमुनानगर के नजदीक प्रीत नगर में रहने वाले भूपेंद्र सिंह बेदी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह अपने बेटे व बेटी को रोजगार के लिए कनाडा भेजना चाहता था। इसी दौरान उसे पता चला कि जगाधरी के सैक्टर-17 निवासी अमित मेहता व उसकी पत्नी मीनू मेहता दोनों लोगों को विदेश भेजते हैं। किसी जानकार ने उनसे मिलवाया।

अमित मेहता ने उन्हें आश्वासन दिया कि वह दोनों बच्चों को कनाडा में रोजगार दिलवा देगा। बातचीत के बाद उसने 32 लाख रुपए दे दिए। पति-पत्नी उन्हें आश्वासन देते रहे कि वे कुछ दिनों बाद उन्हें कनाडा भिजवा देंगे परंतु कई दिन बीतने पर भी दोनों को विदेश नहीं भेजा। उसने अपने 32 लाख रुपए वापस मांगे। अमित ने कुछ समय बाद उसे 20 लाख रुपए लौटा दिए। इसके बाद उन्हें 10 लाख व 2 लाख रुपए के 2 चैक दिए गए।

आरोप है कि जब इन चैक को बैंक में लगाया तो वे बाऊंस हो गए। उसने थाने में शिकायत दी। मामले की जांच कर रहे गांधी नगर थाना के ए.एस.आई. रिशिपाल का कहना है कि भाई-बहन को कनाडा भेजने के नाम पर उनसे 12 लाख रुपए ठगने के आरोप में अमित व मीनू मेहता के खिलाफ  केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।



 


Manisha rana

Related News