Haryana में चार मैगा परियोजनाओं के लिए 1246 करोड़ की राशि मंजूर, जानिए योजनाएं

punjabkesari.in Wednesday, Feb 12, 2020 - 09:02 AM (IST)

चंडीगढ़ (बंसल) : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में आज यहां हुई हरियाणा उद्यम प्रोत्साहन बोर्ड की सातवीं बैठक में राज्य के खंड की बी, सी एवं डी श्रेणी में स्थापित की जाने वाली चार मैगा परियोजनाओं के लिए 1246 करोड़ रुपए से अधिक की प्रोत्साहन राशि के एक विशेष पैकेज के लिए स्वीकृति प्रदान की। मनोहर लाल ने कहा कि इन मैगा परियोजनाओं की स्थापना से राज्य में निवेश ही नहीं होगा, बल्कि युवाओं के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे और अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा। 

बैठक में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, शिक्षा मंत्री  कंवर पाल और श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री अनूप धानक भी उपस्थित थे। बोर्ड द्वारा मैगा परियोजनाओं को प्रोत्साहनों के विशेष पैकेज प्रदान करने की। स्वीकृति मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव की अध्यक्षता में गठित कार्यकारी अधिकार प्राप्त कमेटी (ई.ई.सी.) की सिफारिश पर की गई। आरती ग्रीन टैक लिमिटेड के लिए 30.06 करोड़ रुपए, अदानी विलमार लिमिटेड के लिए 65.94 करोड़ रुपए, वंडर सीमेंट लिमिटेड के लिए 298.08 करोड़ रुपए और एम्प्रैक्स टैक्नोलॉजी लिमिटेड के लिए 852 करोड़ रुपए की प्रोत्साहन राशि स्वीकृत की गई है।

बोर्ड की बैठक में 51 पदों को भरने की स्वीकृति 
बोर्ड ने हरियाणा उद्यम प्रोत्साहन केंद्र और औद्योगिक नीति एवं प्रोत्साहन ब्यूरो को और सुदृढ़ करने के लिए ब्यूरो में 14 पदों और हरियाणा उद्यम प्रोत्साहन केंद्र में 37 पदों को भरे जाने की भी स्वीकृति प्रदान की। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि ऐसे मामले, जहां प्रोत्साहन की राशि बोर्ड द्वारा स्वीकृति सीमा और निर्धारित दिशा-निर्देशों के अनुसार है, के लिए प्रोत्साहन के विशेष पैकेज स्वीकृत करने के लिए उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के प्रशासनिक सचिव को प्राधिकृत किया जाए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static