हरियाणा में पशु चारा जलकर राख, खराब गाड़ियों के सहारे आग बुझाने पहुंचा दमकल विभाग, लाखों का हुआ नुकसान

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2024 - 05:03 PM (IST)

पलवल (दिनेश कुमार): पलवल जिले के गांव रतीपुर में अज्ञात कारणों से आग लग गई और आग इतनी भयंकर थी कि किसानों का लाखों रुपए का पशुओं का चारा और बोंगे इत्यादि जलाकर राख हो गए। इतना ही नहीं अग्निशमन विभाग की लापरवाही भी यहां खुलकर सामने आई, जहां सूचना के बाद भी फायर ब्रिगेड बहुत देरी से पहुंची और वो भी खराब। जिसकी वजह से आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

यहां आग बुझाने पहुंची फायर ब्रिगेड की हालत ये थी की फायर ब्रिगेड के पाइप की बजाय लोग यहां उसमें से बाल्टियां भरकर इस भयंकर आग को बुझाते नजर आये। यहां अग्निशमन विभाग की लापरवाही इस कदर थी की अगर ग्रामीण खुद अपने ट्रैक्टरों और अन्य साधनों से आग बुझाने में नहीं जुटते तो भयंकर जान-माल का भी नुकसान हो सकता था।

फायर ब्रिगेड की दूसरी मशीन भी खराब

PunjabKesari

ग्रामीणों ने आग के बारे में जानकारी देते हुए बताया की आग करीब डेढ़ बजे के लगभग गेलपुर गांव की तरफ से शुरू हुई और रतिपुर गांव की आबादी के करीब आ पहुंची। ग्रामीणों ने बताया की आग की सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड को दी गई और पहले तो सूचना के बाद भी फायर ब्रिगेड काफी देरी से गांव में पहुंची और उनमें से एक मशीन में जहां काफी कम मात्रा में पानी मौजूद था। वहीं दूसरी मशीन खराब थी जिसकी वजह से आग पर काबू नहीं पाया जा सका जिसकी वजह से नुकसान में इजाफा हुआ है।

ग्रामीणों ने बताया की इस आगजनी में गांव के किसान, चन्द्र, नानक, नारायण और हंसराज आदि के जहां 5 भूसे के बांगे जलकर राख हुए हैं, वहीं करीब 25 एकड़ में गेहूं कटने के बाद ढेर जिसमें से पशुओं का भूसा बनना था वो भी जलकर राख हो गया। ग्रामीणों ने बताया की इस आगजनी में करीब दस लाख रुपए का किसानों को नुकसान हुआ है। अगर फायर ब्रिगेड समय से और दुरुस्त अवस्था में आ जाती तो नुकसान इतना नही होता।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static