नशा मुक्त हरियाणा को मिल रही पहल, इस जिले के चार और गांवों नशा मुक्त घोषित

punjabkesari.in Wednesday, Apr 03, 2024 - 11:09 AM (IST)

सिरसाः जिला पुलिस के नशा विरोधी अभियान के तहत चार और गांवों को नशा मुक्त घोषित किया गया है। इस घोषणा से जिले में नशा मुक्त गांवों और वार्डों की कुल संख्या 35 गांव और चार वार्ड हो गयी है। सिरसा पुलिस की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दीप्ति गर्ग ने चौपटा थाना क्षेत्र के शकर मंदोरी, जोगीवाला, साहूवाला-2 और रूपाणा के ग्राम प्रधानों को नशा मुक्त गांव घोषित होने पर बधाई दी और उन्हें प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया।

 गांव में पुलिस विभाग द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में दर्शकों को संबोधित करते हुए गर्ग ने पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण के नेतृत्व में चल रहे नशा विरोधी अभियान से प्राप्त महत्वपूर्ण परिणामों पर प्रकाश डाला। पुलिस विभाग द्वारा विभिन्न खेल गतिविधियों के माध्यम से युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया गया। नशीली दवाओं के खिलाफ सामाजिक आंदोलन में प्रत्येक व्यक्ति की सक्रिय भागीदारी ने इसकी सफलता सुनिश्चित की और पुलिस ने लोगों से समाज से नशीली दवाओं के दुरुपयोग को खत्म करने में मदद करने का आग्रह किया। 

सभी चार गांवों में घर-घर सर्वेक्षण किया गया, जिससे तीन व्यक्तियों की पहचान हुई, जिन्हें सिरसा के सिविल अस्पताल में चिकित्सा उपचार प्रदान किया गया। गर्ग ने नशे के खिलाफ अभियान में सक्रिय रूप से शामिल होने के लिए अपने-अपने गांवों, गलियों और मोहल्लों में प्रत्येक व्यक्ति की सामूहिक जिम्मेदारी पर जोर दिया।

 उन्होंने लोगों से नशीले पदार्थों की तस्करी में शामिल लोगों के बारे में बिना किसी हिचकिचाहट के रिपोर्ट करने का आग्रह किया ताकि कड़ी कानूनी कार्रवाई की जा सके। उन्होंने कहा कि पुलिस ने जहां नशा तस्करों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की, वहीं जागरूकता कार्यक्रमों के माध्यम से आम जनता को नशे से दूर रहने के लिए भी प्रेरित किया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static