हरियाणा सरकार से समर्थन वापस लेने वाले कुंडू के घर से 14 हजार डॉलर व 1 करोड़ नकदी जब्त

2/28/2021 2:53:48 PM

रोहतक: हरियाणा के महम विधानसभा से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू के घर से छापेमारी के दौरान अब तक करीब 14 हजार अमेरिकी डॉलर और एक करोड़ नकदी के बरामदगी की पुष्टि हुई है। आय से अधिक संपत्ति के मामले मे कुंडू के गुरुग्राम व दिल्‍ली के परिसरों पर आयकर विभाग की छापेमारी तीसरे दिन भी जारी रही। विभाग ने छापेमारी के दौरान कुंडू और उनके परिजनों की कंपनियों से जुड़े तथ्यों के अलावा जमीन की खरीद में खर्च राशि की भी पड़ताल की। 

आयकर विभाग की प्रवक्ता सुरभि आहलुवालिया के मुताबिक हरियाणा में 20 स्थानों पर फर्जी लेन-देन के मामले में छानबीन चल रही है। गुरुग्राम स्थित रियल एस्टेट कंपनी, उसके प्रवर्तकों, निदेशकों और अन्य समूह की कंपनियों के मामले में छानबीन की जा रही है। ये कंपनी सड़क, राजमार्ग, पुल और रन-वे के निर्माण के सरकारी ठेकों से जुड़ी हैं।

इसके अलावा कंपनी ग्रुप रियल एस्टेट, डेवलपर और रेजिडेंशियल कॉम्पलेक्स के बिजनेस से जुड़े हुए है। आयकर विभाग को 2012-13 और 2013- 14 में मुख्य प्रमोटर और परिवार के सदस्यों के नाम पर 25 करोड़ की ऐसी संपत्ति का ब्योरा मिला है, जिस पर आयकर नहीं चुकाया गया। इसी को लेकर विधायक बलराज कुंडू की सास के घर समेत अन्य कई रिश्तेदारों के यहां आयकर विभाग की टीम छापा मार चुकी है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


Content Writer

vinod kumar

Related News