ऑनलाइन लोन ऐप के जरिए 4.92 करोड़ की ठगी, 1577 शिकायतों का हुआ खुलासा

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2024 - 04:26 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): ऑनलाइन लोन ऐप के जरिए लोगों से साइबर ठगी करने के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को काबू कर बड़ा खुलासा किया है। आरोपियों ने देश भर में लोगों से 4.92 करोड़ रुपए की ठगी की थी। इनके खिलाफ अलग-अलग थानों में 1577 शिकायतें दी गई हैं जबकि आरोपियों के खिलाफ 64 केस भी दर्ज हैं। 

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

एसीपी प्रिंयाशु दिवान ने बताया कि पिछले दिनों पुलिस ने 9 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया था। आरोपियों पवन कुमार, अविनाश गिरी, बिजेंद्र सिंह, रिशु कुमार, रितेश, रोहित, राहुल जैन, गौरव व ओहन पाहवा से जब पूछताछ की गई तो आरोपियों ने यह खुलासा किया। आरोपियों के खिलाफ साइबर थाना वेस्ट पुलिस ने भी केस दर्ज किया है जिसकी जांच के दौरान इन आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है।

 

आरोपियों से जांच के दौरान पुलिस ने 8 मोबाइल फोन, 13 सिम कार्ड व 6 सीपीयू बरामद किए थे। इन सभी सामान का इंडियन साइबर क्राइम कोर्डिनेशन सेंटर (I4C) से जांच/डाटा के अवलोकन कराने पर सामने आया कि आरोपियों के विरूद्ध देशभर में लगभग 4 करोड 92 लाख रुपयों की ठगी करने के संबंध में कुल 1577 शिकायतें और 64 केस दर्ज हैं। इन केसों में से 3 केस हरियाणा में जिनमें से थाना साइबर अपराध वेस्ट में 1 केस दर्ज है। मामले की जांच की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static