नूंह में रविवार को 24 घण्टे में कोरोना के 16 नए केस ,28 मरीज हुए डिस्चार्ज

punjabkesari.in Sunday, Sep 13, 2020 - 05:58 PM (IST)

नूंह (एके बघेल):  नूह जिले में पिछले 24 घण्टे में शनिवार - रविवार को 16 नए केस सामने आए हैं। जिसमें गत शनिवार शाम को 16 नए केस सामने आए हैं। 28 मरीज को डिस्चार्ज किया गया , इसके अलावा अब तक जिले में कोरोना से 17 लोगों की मौत हो चुकी है। खास बात यह है कि नूह जिले में अब एक दिन में 1000 के करीब सैंपल लिए जाने लगे हैं । यह सैंपल आरटीपीसीआर एवं रेपिड एंटीजन टेस्टिंग किट द्वारा लिए गए हैं। जिले के चार - पांच अस्पतालों में आरटीपीसीआर टेस्ट तथा 10 -11 सरकारी अस्पतालों में रैपिड एंटीजन टेस्टिंग किट से सैंपल लिए जा रहे हैं। 

सहायक जिला नॉडल अधिकारी डॉ पंकज वत्स ने कहा कि नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में नूह जिले के अलावा आसपास के जिलों के मरीज इलाज कराने के लिए आते हैं। इसीलिए मेडिकल कॉलेज में कोरोना टेस्ट के दौरान काफी लोग पॉजिटिव पाए जा रहे हैं । इसके अलावा जिले के सामान्य अस्पताल मांडीखेड़ा में कोरोना टैस्ट किए जा रहे हैं , जहां लगातार पॉजिटिव केसों की संख्या पिछले कुछ दिन से लगातार बढ़ रही है। अब रैपिड एंटीजन टैस्टिंग नई किट से भी सैम्पल लेने शुरू कर दिए गए हैं। सीएचसी स्तर पर अब सैम्पल लिए जाने लगे हैं, जब सैम्पल लेने की गति बढ़ेगी तो पॉजिटिव केसों की संख्या बढना भी लाजमी है । 

बता दें, कि नूंह जिले में कोरोना के अब 163 एक्टिव मरीज हो गए हैं। जिले में अब तक कोरोना के 954 मामले सामने आए हैं। जिनमें अब तक 774 मरीज ठीक हो गए हैं। जिले में अब तक 27366 लोगों को सर्विलांस पर लिया जा चुका है, जिनमें से 26751 लोगों का निगरानी में रखने का पीरियड पूरा हो चुका है। शेष 615 लोग अंडर सर्विलांस हैं। अब तक 39548 लोगों के सैंपल लैब में भेजे जा चुके हैं, जिनमें से 38054 की नेगेटिव रिपोर्ट मिली है तथा 236 लोगों की रिपोर्ट आनी शेष है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static