16वीं नैशनल मास्टर्स स्वीमिंग चैम्पियनशिप, हरियाणा के तैराकों ने जीते 10 पदक

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2019 - 01:28 PM (IST)

बहादुरगढ़ : जब हौसले जवान हों तो उम्र बाधा नहीं बनती बल्कि कामयाबी का जरिया बन जाती है। 80 साल से ज्यादा उम्र में बुजुर्ग तैराक ने मास्टर्स स्वीमिंग में 3 गोल्ड मैडल जीतकर यह साबित भी कर दिया है। हरियाणा के तैराकों ने एक बार फिर से प्रदेश का नाम रोशन किया है। इस बार मास्टर्स स्वीमिंग में 5 गोल्ड के साथ कुल 10 मैडल हासिल किए हैं। लखनऊ में हुई 16वीं नैशनल मास्टर्स स्वीमिंग चैम्पियनशिप में हरियाणा के 10 तैराकों ने हिस्सा लिया था। 

बहादुरगढ़ के सैक्टर-6 में रहने वाले दिनेश छिल्लर ने 45 से 50 साल की आयु वर्ग में 2 कांस्य पदक हासिल किए हैं। दिनेश छिल्लर ने जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा की ओर से इस बार पिता-पुत्र ने मिलकर 5 गोल्ड और एक सिल्वर मैडल भी जीता है। दुबलधन सिवाना गांव के डा. रामकुमार सांगवान ने 80 से 85 साल की आयु वर्ग में 100, 200 और 400 मीटर फ्री स्टाइल स्वीमिंग में गोल्ड मैडल हासिल किया है।

डा. रामकुमार सांगवान हिसार एग्रीकल्चर यूनिवॢसटी के डीन भी रह चुके हैं। डा. सांगवान के बेटे अजीत सांगवान जो फिलहाल सी.आर.पी.एफ. में कमांडैंट हैं और गुरुग्राम में पोस्टिड हंै, ने भी 200 और 400 मीटर फ्री स्टाइल में गोल्ड और 100 मीटर बैक स्ट्रॉक में रजत पदक हासिल किया है। अजीत सांगवान ने 50 से 55 आयु वर्ग में प्रतियोगिता में भाग लिया था। इनके अलावा गुरुग्राम के रहने वाले विलियम ने 75 से 80 आयु वर्ग में 2 कांस्य पदक भी हासिल किए हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा के मास्टर्स तैराकों का उम्दा प्रदर्शन प्रदेश के युवा तैराकों के लिए प्रेरणादायक है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static