हरियाणा के इस ग्रीन जोन जिला में मिले 2 काेराेना पाॅजिटिव केस, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2020 - 05:13 PM (IST)

हिसार(विनाेद सैनी): शनिवार को हिसार जिला राज्य के ग्रीन जोन में शामिल कर लिया गया। इससे हिसार वासियों ने राहत की सांस ली, लेकिन कुछ देर बात ही हिसार के लिए चिंताजनक खबर आई। जिला में दाे नए काेराेना पाॅजिटव मामले सामने आए। 

इस बार चिंता की बात अधिक है, क्योंकि दोनों केस बिना लक्षण वाले कोरोना के थे। मतलब की अब हिसार में एसिम्टोमेटिक कोरोना पॉजिटिव केस मिलने लगे हैं। पहल मामले में आदमपुर के पास गांव दड़ौली का युवक काेराेना पाॅजिटिव पाया गया। युवक तीन दिन पहले ही गाजियाबाद से लौटा था।

29 वर्षीय ये युवक गाजियाबाद में ट्रांसपोर्ट की कंपनी में काम करता था। इस युवक के पॉजिटिव आने के बाद अब उस सब्जी विक्रेता मोटरसाइकिल वाले की तलाश अहम हो गई है, जिसने उसे जिंदल चौक हिसार से कैम्प चौक हिसार तक लिफ्ट दी थी। गांव जाने से पहले कुम्हारन मोहल्ला में अपने एक रिश्तेदार के यहां भी गया था। अब स्वास्थ्य विभाग ने दड़ौली गांव को सील कर दिया है। विभाग द्वारा उसके परिजनों व रिश्तेदारों के सैम्पल लिए जा रहे हैं।

वहीं दूसरा पॉजिटिव डीसी कॉलोनी निवासी 60 वर्षीय व्यक्ति है। यह मरीज डीसी कॉलोनी निवासी उस मृतक व्यक्ति का भाई है, जिसे पहले कोरोना बीमारी हुई थी, लेकिन बाद में कोरोना मुक्त होने के बावजूद अन्य बीमारियों से उसकी मृत्यु हो गई थी।

स्वास्थ्य विभाग ने इस व्यक्ति के परिजनों को अस्पताल में ही क्वारंटाइन कर दिया है। चिंता की बात ये है कि 14 दिन पहले भी जब उक्त व्यक्ति का सैंपल लिया गया था तो उसकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। मगर अब फिर से सैंपल लिया तो रविवार को पता चला कि मृतक के भाई को भी कोरोना है। 

अब प्रशासन में हड़कंप मच गया है क्योंकि कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग के अन्य परिवार के लोगों को भी संक्रमण हो सकता है। दोनों कोरोना पॉजिटिव मरीजों को इलाज के लिए अग्रोहा मेडिकल में भर्ती करवाया गया है। जिला स्वास्थ्य विभाग के बॉयोलॉजिस्ट डा. रमेश पूनिया के अनुसार ये चिंता का विषय है कि अब हिसार में ऐसे कोविड 19 मरीज सामने आने लगे हैं जिनमें बीमारी के लक्षण नहीं दिख रहे हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static