टंकी साफ कर रहे 2 कर्मचारियों की जहरीली गैस में दम घुटने से मौत

punjabkesari.in Friday, Jun 18, 2021 - 09:06 AM (IST)

फरीदाबाद (ब्यूरो) : पाली गांव में एक साल से बंद पड़ी संजना वाशिंग वर्कशॉप कंपनी में वाटर टैंक साफ करते समय दो कर्मचारियों की जहरीली गैस से दम घुटने से मौत हो गई। सूचना पर पुलिस के मौके पर पहुंचने के बाद बड़ी मशक्कत के बाद शवों को बाहर निकाला गया और बीके अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। दोनों मृतक किसी कंपनी के कर्मचारी थे जो यहीं रह रहे थे। 

पुलिस ने बताया कि पाली गांव में संजना वाशिंग वर्कशॉप हैं जिसमें जींस की धुलाई का काम लिया जाता है। इन टंकियों में कैमिकल भरा होता है। जिसमें जींसों को डाला जाता है और फिर धुलाई की जाती है। लॉकडाउन के चलते पिछले एक साल से कंपनी बंद पड़ी थी। इसके मालिक ने सोचा कि अब लॉकडाउन खुल गया है इसलिए कंपनी को दोबारा चालू किया जाए। इसी को लेकर उसने अपनी कंपनी के कर्मचारी बिहार सहरसा निवासी सोनू (31) और यूपी अंबेडकर नगर निवासी सेफू (33) को टंकी की सफाई का काम दिया था। दोनों कर्मचारी टंकी में उतर गए जैसे ही उन्होंने टंकी की सफाई शुरू की तो वहां कैमिकल के रिएक्शन से जहरीली गैस बन गई जिससे दोनों ही कर्मचारियों का दम घुट गया और उन्हें ऑक्सीजन नहीं मिलने से उनकी मौत हो गई।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए बीके अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। पुलिस ने बताया कि मृतकों के परिजनों को सूचना दे दी जिससे वह वीरवार को फरीदाबाद पहुंचे और परिजनों को मृतकों का शव सौंप दिया। हालांकि पुलिस ने इस मामले में कंपनी मालिक के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया है। पुलिस ने बताया कि कंपनी मालिक ने परिजनों को मौंत पर मुआवजा दे दिया है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static