प्रदेश में खुलेंगे 22 नए मेडिकल कॉलेज : खट्टर

punjabkesari.in Monday, May 28, 2018 - 09:41 AM (IST)

जींद: हरियाणा में सरकारी चिकित्सा सेवाओं में डाक्टरों के 27 हजार पद स्वीकृत हैं। इस समय सरकारी चिकित्सा सेवाओं में महज 700 डाक्टर हैं। डाक्टरों की इस बड़ी कमी को दूर करने के लिए प्रदेश में 22 नए मेडिकल कालेज खोले जाएंगे। यह बात सी.एम. मनोहर लाल ने जींद में पत्रकार सम्मेलन में कही। एस.वाई.एल. नहर को लेकर सी.एम. मनोहर लाल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में हरियाणा नहरी पानी की लड़ाई जीत चुका है। जल्द हरियाणा को उसके हिस्से का नहरी पानी दिलवाने के लिए अदालत में हरियाणा सरकार याचिका दायर करेगी।

सी.एम. ने मेधावी बच्चों के साथ ब्रेकफास्ट कर बढ़ाया हौसला 
सी.एम. मनोहर लाल ने रविवार सुबह राहगीरी कार्यक्रम शुरू करने से पहले रैस्ट हाऊस में जींद जिले के उन 7 बच्चों के साथ ब्रेकफास्ट किया जिन्होंने हाल ही में स्कूल शिक्षा बोर्ड की परीक्षा में प्रदेश में पहला और दूसरा तथा तीसरा स्थान प्राप्त कर अपना और जींद का मान बढ़ाया है। सी.एम. के साथ ब्रेकफास्ट लेने वाले बच्चों में जींद के नव दुर्गा सीनियर सैकेंडरी स्कूल के 10वीं के छात्र कार्तिक भारद्वाज प्रमुख थे जिसे 10वीं में प्रदेश में पहला स्थान मिला है।

कार्तिक के अलावा नरवाना के एस.डी. कन्या स्कूल की छात्रा गुरमीत, आर्य स्कूल नरवाना के तुषार, नगूरां के सरकारी स्कूल की छात्रा निशु दलाल, नरवाना की कशिश मित्तल, जींद की गुरविता, जींद के बाल विकास स्कूल की प्रीति ने भी सी.एम. के साथ ब्रेकफास्ट लिया। जींद के नव दुर्गा स्कूल के छात्र कार्तिक के पिता प्रेम एक सरकारी विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं। प्रेम ने कभी सोचा भी नहीं था कि उसका बेटा एक दिन सी.एम. के साथ ब्रेकफास्ट करेगा। 

प्रदेश में बनेगा तालाब प्राधिकरण 
सी.एम. ने कहा कि गांवों के तालाबों का सुधारीकरण करने के लिए राज्य सरकार द्वारा तालाब प्राधिकरण का गठन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेश का समान विकास करवाया जा रहा है। प्रदेश के किसी भी क्षेत्र का व्यक्ति सरकार पर यह कहकर उंगली नहीं उठा सकता कि उसके क्षेत्र में बराबर विकास नहीं हुआ है। प्रदेश की 300 ऐसी रजबाहों की टेलें थीं, जहां पिछले 30 वर्षों से पानी की एक बूंद तक नहीं पहुंची थी लेकिन वर्तमान सरकार ने इनमें से 293 टेलों पर पानी पहुंचाने का काम करके दिखाया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static