चीन से आये 26 लोगों में से 24 की हुई पहचान, जांच में नहीं आया कोई संदिग्ध मामला सामने

punjabkesari.in Tuesday, Feb 04, 2020 - 02:52 PM (IST)

सिरसा(सतनाम)- एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने चाइना से सिरसा पहुंचे 26  लोगों की सूची स्वास्थ्य विभाग को भेजी है जिन से स्वास्थ्य विभाग ने शीघ्र कार्रवाई करते हुए 22 लोगों की पहचान कर ली है।  यह सभी लोग  31 दिसंबर के बाद सिरसा पहुंचे हं। इनमें 20 पुरूष व 6 महिलाएं शामिल हैं। फिलहाल पहचान के बाद उन्हें 14 दिनों के लिए घरों में ही आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए गए है।सिरसा नागरिक अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ वीरेश भूषण के अनुसार अभी तक कोई भी वयक्ति संदिध नहीं पाया गया है।

 सिविल सर्जन डॉ वीरेश भूषण ने बताया कि कोरोना वायरस से बचाव मामले में स्वास्थ्य विभाग पहले से अलर्ट है। उन्होंने बताया कि सरकारी अस्पताल सिरसा, डबवाली व ऐलनाबाद में आइसोलेशन वॉर्ड बनाने के साथ ही दवाएं रखी गई हैं। सभी सरकारी एवं निजी अस्पतालों को गाइड लाइन जारी की हुई है। ओपीडी में आने वाले मरीजों की जांच गंभीरता से करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा चीन से आने वाले ऐसे संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा रही है। जिला में कोरोना वायरस से संदिग्ध मरीज सामने आता है, तो उसका तुरंत प्रभाव से नागरिक अस्पताल में उपचार शुरू हो सकेगा।

सीएमओ डॉ. वीरेश भूषण ने बताया कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया से विभाग के पास 26 लोगों की सूची आई है, जिसमें चाइना से आए लोगों का एड्रेस सिरसा दिया है।उन्होंने बताया की इनमे से 24लोगों की पहचान की जा चुकी है।  उन्होंने बताया कि फिलहाल इनमे से अभी तक कोई भी संदिग्घ वयक्ति नहीं पाया गया है। उन्होंने बताया कि अभी तक किसी भी वयक्ति का सैंपल नहीं लिया गया है , केवल ऐतिहात के तौर पर उन्हें 14 दिनों के लिए घरों में आइसोलेशन में रहने के लिए निर्दश दिए गए है। उन्होंने कहा कि  स्वास्थ्य विभाग की टीमें उन लोगों को ट्रेस करने व आमजन में जागरूकता लाने में जुटी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static