हरियाणा में 2400 आइसोलेशन बैड तैयार : अनिल विज

punjabkesari.in Sunday, Mar 22, 2020 - 01:22 PM (IST)

डेस्कः हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश की जनता को कोरोना के कहर से बचाने के लिए हरियाणा सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है। विज ने बताया कि इस महामारी से निपटने के लिए सरकार ने 2400 आइसोलेशन बैड, लगभग 6000 बैड कौंरेंटाइन के लिए  तैयार करवाएं हैं।

विज ने बताया कि सरकार के पास इसके टैस्ट के लिए 2 लैब खानपुर और रोहतक में हैं, लेकिन सरकार अन्य अस्पतालों में भी लैब स्थापित करने जा रही है। विज ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से कोरोना को लेकर प्रदेश में फैलाई जा रही अफवाहों पर कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर अफवाहें फैलाने वालों पर सरकार की पैनी नजर है और ऐसा करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे। विज ने बताया कि वो बेहद जल्द ऐसे लोगों पर कार्रवाई भी करने जा रहे हैं।

घरों में कौंरेंटाइन लोग भागे तो होगी कार्रवाई
विज ने उन लोगों को भी चेतावनी दी है जिन्हें सरकार ने घरों में कौंरेंटाइन किया है। विज ने कहा कि अगर घरों में कौंरेंटाइन किए गए लोग भी कहीं इधर उधर जाते हैं तो उनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

जनता कफ्र्यू को मिल रहा है भारी समर्थन 
पी.एम. मोदी के आह्वान पर 22 मार्च को देश में जनता कफ्र्यू है। इस मुद्दे पर विज ने कहा कि लोग जनता कफ्र्यू का समर्थन कर रहे हैं। विज ने अपील की कि सभी को अपने घरों में रहकर जनता कफ्र्यू को सफल बनाना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static