जिले में मंगलवार को मिले 3 कोरोना मरीज, कुल एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 12

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2023 - 04:36 PM (IST)

पानीपत (सचिन शर्मा): जिले में बढ़ती कोरोना मरीजों की संख्या स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता का सबब बनता जा रहा है। वहीं मंगलवार को कुल 93 लोगों की कोरोना जांच की गई। जिसमें 3 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में अब कुल कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है।

महीनों से नहीं ठीक हो रहा बुखार, चिंता का सबब

नये मिले कोरोना केसों में लोहारी गांव से 60 वर्षीय बुजुर्ग महिला,  तहसील कैंप से 58 वर्षीय पुरुष और हरिनगर से 33 वर्षीय पुरुष की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में कोरोना के एक्टिस केसों की संख्या बढ़कर अब 12 हो गई है। डॉक्टरों ने बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या पर चिंता जताई है। उनका कहना है कि अस्पताल में रोज 20 से 25 मरीज ऐसे आ रहे हैं, जिनका महीनों से बुखार ठीक नहीं हो रहा है। वहीं खांसी वाले मरीजों ने तो टीबी तक के टेस्ट करा लिए। लेकिन एक से डेढ़ महीने बाद भी उनकी खांसी ठीक नहीं हुई। चिकित्सकों का मानना है कि लोगों को अब मास्क का इस्तेमाल करना चाहिए। भीड़ के इलाकों से बचना चाहिए,  क्योंकि लगातार बुखार, जुकाम, खांसी के मामले बढ़ रहे हैं। निजी अस्पतालों में भी ये संख्या दोगुनी हो चुकी है।

रोजाना 6 हजार से अधिक आ रहे खांसी-बुखार के मरीज

जिले के निजी व सरकारी अस्पतालों की बात करें तो रोजाना 6 हजार से ज्यादा बुखार, खांसी आदि के मरीज मिल रहे हैं। सिविल अस्पताल की बात करें तो सिविल अस्पताल में बुखार, खांसी, जुकाम, गला दर्द आदि के मरीज बढ़ गए हैं। कोरोना के केस भी आने शुरू हों गए हैं।  लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि इसके लक्षण सामान्य हैं। डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. सुनील संदुजा ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर में लोगों के मुंह का स्वाद बिगड़ रहा था या फिर उन्हें दुर्गंध नहीं आती थी। लेकिन इस बार अभी तक इस तरह के लक्षण नहीं मिले हैं।  

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static