हरियाणा पुलिस के निशाने पर रहे कुख्यात अपराधी, 2022 में 334 मोस्ट वांटेड अपराधियों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jan 05, 2023 - 10:02 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा पुलिस ने पिछले साल कुख्यात अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए 334 मोस्ट वांटेड व इनामी अपराधियों को गिरफ्तार कर उनके अंजाम तक पहुंचाया। इसके अलावा 11,463 उद्घोषित अपराधियों (पीओ) और बेल जंपर्स को भी काबू किया गया।

 

पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार अग्रवाल ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए नामचीन व कुख्यात अपराधी न केवल हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी, फिरौती के लिए अपहरण, लूट, डकैती जैसे जघन्य अपराधों में शामिल थे, बल्कि इनकी गिरफ्तारी पर 5000 रुपये से लेकर 1 लाख रुपए से अधिक तक का इनाम भी था। इन अपराधियों की गिरफ्तारी से जघन्य अपराधों के सैकड़ों मामलों को सुलझाने के साथ-साथ पुलिस कई अपराधों पर अंकुश लगाते हुए क्राइम की रफ़तार पर रोक लगाने में भी कामयाब रही।

 

हर माह औसतन 956 पीओ/बेल जंपर्स काबू

 

साल भर कानून तोड़ने वालों, बुरे व असामाजिक तत्वों के खिलाफ चले एक सतत अभियान में 6,552 पीओ और 4,911 बेल जंपर्स को भी गिरफ्तार किया गया। इनमें से जहां 951 पीओ और 912 बेल जंपर्स स्टेट क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़े वहीं 5,601 पीओ और 3,999 बेल जंपर्स को पुलिस की फील्ड यूनिट्स ने गिरफ्तार किया। हर महीने औसतन 546 पीओ और 410 बेल जम्पर्स को गिरफ्तार कर उनके अंजाम तक पहुंचाया गया।

 

डीजीपी ने बताया कि हमारी टीमों ने इन अपराधियों की आवाजाही और गतिविधियों पर पैनी नजर रखने के लिए अदालतों और अन्य सूचनाओं/सूत्रों से डेटा एकत्र करके ऐसे सभी भगोड़े अपराधियों की पहचान की। गिरफ्तार किए गए पीओ और बेल जंपर्स में से कई लंबे समय से फरार थे। सबसे ज्यादा गिरफ्तारी फरीदाबाद जिले में हुई, जहां सर्वाधिक 43 मोस्ट वांटेड अपराधियों को पुलिस ने काबू किया, इसके बाद महेंद्रगढ़ में 40, पलवल जिले में 28, सोनीपत में 26, रोहतक में 24 तथा गुरुग्राम और कुरुक्षेत्र में 21-21 मोस्ट वांटेड को गिरफ्तार किया गया।

 

इस साल भी अपराधियों पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी में पुलिस

 

डीजीपी ने अपराधियों को कड़ी चेतावनी जारी करते हुए कहा कि प्रदेश में अपराध और आपराधिक तत्वों के लिए कोई स्थान नहीं है। हमारी टीमों ने कई ऐसे मोस्ट वांटेड अपराधियों की पहचान भी की है जो हरियाणा और पड़ोसी राज्यों में अपनी आपराधिक गतिविधियों को फैला रहे हैं। हम इस वर्ष ऐसे सभी अपराधियों व आपराधिक तत्वों पर शिकंजा कसते हुए इनकी गिरफ्तारी के लिए बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी कर रहे हैं।

 

    (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static