400 करोड़ के घोटालेबाज ने फिर से 58 लाख की ठगी को दिया अंजाम

punjabkesari.in Monday, Jun 29, 2020 - 01:27 PM (IST)

गुडग़ांव (ब्यूरो) : 400 करोड़ के घोटाले बाज द्वारा शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर दोबारा से ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच में पता चला कि आरोपित शिवराज पुरी है जिसने दिसंबर 2010 में सिटी बैंक में रिलेशनशिप मैनेजर रहते हुए करोड़ों रुपये का घोटाला किया था। उस मामले में वह सजा भी काट चुका है। अब इस नए मामले में खेड़कीदौला थाना पुलिस जांच में जुट गई है।

मामले में जांच अधिकारी एएसआई सुरेश कुमार ने बताया कि सेक्टर-80 स्थित कर्मालेक लैंड में शिव कुमार नाम का व्यक्ति गोल्फ  खेलने के लिए जाता था। धीरे-धीरे वह वहां कोच बन गया। इसी बीच उसकी जान पहचान सेक्टर-80 निवासी उर्वशी मेहता, सेक्टर-83 निवासी अजय जवाहर एवं पंकज सैनी से हो गई। शिव कुमार बातचीत में हमेशा ही लाखों व करोड़ों रुपये की बात करता था। जान पहचान बढऩे के बाद शिव कुमार ने सभी से कहा कि उसके पिता रघुराज एक कंपनी चलाते हैं। यदि वे लोग पैसा लगाएं तो उन्हें 10 प्रतिशत के हिसाब से प्रति माह ब्याज दिया जाएगा।

इसी बीच शिव कुमार ने कहा कि शेयर बाजार में पैसा लगाने पर अच्छी आमदनी होगी। इसके लिए उसने डीमैट एकाउंट खोला। उसमें उर्वशी मेहता से 40 लाख, अजय जवाहर से 40 लाख एवं पंकज सैनी से 18 लाख रुपये जमा करा लिए। जब शिव कुमार ने पैसे अपने पिता के खाते में ट्रांसफ र किए तब सभी को पता चला कि उनके साथ धोखा हुआ। पुलिस में शिकायत के बाद जांच हुई तो पता लगा कि शिव कुमार का असली नाम शिवराज पुरी है, जिसने कई साल पहले सिटी बैंक में घोटाला किया था। कई साल पहले सिटी बैंक में लगभग 400 करोड़ रुपये के घोटाले के मामले में वह जेल भी जा चुका था और सजा काट चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static