प्रवासियों को घर भेजने का सिलसिला जारी, 400 मजदूरों को यमुनानगर से अंबाला किया रवाना

punjabkesari.in Tuesday, May 19, 2020 - 10:39 AM (IST)

यमुनानगर(सुरेंद्र मेहता) - प्रवासी मजदूरों को उनके गृह जिलों में हरियाणा सरकार द्वारा भेजने का कार्य लगातार जारी है। सोमवार को जहां यमुनानगर से विभिन्न बसों के माध्यम से 4563 प्रवासी मजदूरों को सहारनपुर के लिए भेजा गया था वहीं आज मंगलवार को 400 प्रवासी मजदूरों को यमुनानगर से अंबाला के लिए रवाना किया गया है जहां उन्हें ट्रेन से बिहार के भागलपुर में भेजा जाएगा।

यमुनानगर के विभिन्न क्षेत्रों में  सेल्टर होम में रह  रहे बिहार के प्रवासी मजदूरों के लिए  आज का दिन काफी प खुशी भरा रहा। जब 400 प्रवासी मजदूरों को यमुनानगर के तेजली स्टेडियम से बसों में भरकर विदा किया जा रहा है। इन सभी के स्वास्थ्य की जांच की गई और उन सभी को खाना वगैरा उपलब्ध करवाकर बसों में बैठाकर रवाना किया गया।

हरियाणा के अपने प्रवास का अनुभव साझा करते हुए इन प्रवासी मजदूरों ने कहा कि वह पंजाब के लुधियाना व अन्य इलाकों से यहां आए थे और यहां प्रशासन ने उनके रहने की खाने-पीने की पूरी व्यवस्था की। इन प्रवासी मजदूरों ने अपने साथियों को भी कहा कि वह पैदल चलकर जान जोखिम में ना डालें बल्कि वहां के प्रशासन से संपर्क में रहे। वहां प्रशासन द्वारा ही उनके ठहरने व वापिस गृह जिलों में भिजवाने की व्यवस्था की जाएगी।

जिला राजस्व अधिकारी व नोडल ऑफिसर अभिषेक कुमार व डीएसपी सुभाष चंद्र ने बताया कि करीब 400 लोगों को लेकर आज बसों से अंबाला में भेजा जा रहा है। इनके स्वास्थ्य की जांच की गई है । सभी ठीक पाए गए हैं कल प्रवासी मजदूरों को सहारनपुर में भेजा गया था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static