किसानों का दिल्ली कूच: सोनीपत से 5 बसें रवाना, कुंडली बॉर्डर पर की गई कड़ी सुरक्षा

7/22/2021 9:54:40 AM

सोनीपत(पवन राठी): कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर पिछले आठ महीने से दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसानों ने गुरुवार को संसद घेराव का ऐलान किया है। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर सोनीपत से 5 बसों में 200 किसान दिल्ली रवाना हुए है। दिल्ली जंतर मंतर पर  किसानों की सांसद लगेगी।  किसानों के दिल्ली कूच को लेकर सोनीपत पुलिस के साथ साथ जिला प्रशासन ने भी कुंडली बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए है।

PunjabKesari
सिंघु बॉर्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा के कार्यालय पर किसान एकजुट होना शुरू हुए हैं।  सुबह 9:00 बजे किसान यहां पर पहुंच गए हैं और 200 किसान यहां से बसों में चढ़कर जंतर मंतर पर जाएंगे।  भारतीय संसद के मानसून सत्र के दौरान किसानों ने अपनी मांगे रखने के लिए संसद के बाहर प्रदर्शन की घोषणा की थी इसके बाद पुलिस ने भी अपना पूरा बंदोबस्त किया किसानों और पुलिस के बीच में आखिरकार समझौता हुआ कि किसान शांतिपूर्वक प्रदर्शन करेंगे और सिर्फ 200 किसान ही प्रदर्शन के लिए जाएंगे जो जंतर मंतर के पास में प्रदर्शन करेंगे ।

PunjabKesari
किसानों का कहना है कि यह किसान संसद होगी जो संसद के पैरलर चलेंगे और किसानों के मुद्दों की तरफ ध्यान आकर्षण करवाने के लिए यह सब किया जा रहा है क्योंकि किसान आंदोलनकारी दिल्ली के चारों तरफ आंदोलन कर रहे हैं। पिछले कई महीनों से किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं इसलिए किसान आज पुलिस की मौजूदगी में पुलिस के साथ सिंघु बॉर्डर से जंतर-मंतर जाएंगे।  अब यहां पर किसानों को ले जाने वाली बसे लग चुकी है और सिंघु बॉर्डर से जंतर-मंतर जाने की तैयारियां चल रही है।  उन्हीं 200 किसानों को बस में चढ़ने दिया जाएगा जिनके जिनको किसान जत्थे बंदियों की तरफ से आई कार्ड देकर आज के लिए नियुक्त किया गया है । इस तरह से जब तक मानसून सत्र चलेगा किसानों के जत्थे ऐसे ही जाएंगे। फिलहाल कुछ ही देर में किसान सिंघु बॉर्डर के कार्यालय से चलेंगे।

PunjabKesari

 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

static